कहां हैं कमलनाथ ? छिंदवाड़ा में वोटिंग के बाद पूर्व CM मैदान से दूर क्यों हुए...सामने आई बड़ी वजह

मध्य प्रदेश की हॉट सीट छिंदवाड़ा में मतदान होने के चंद दिन बाद कमलनाथ सियासी परिदृश्य से ओझल हो गए हैं। कांग्रेस को उम्मीद थी कि कमलनाथ प्रदेश में बाकी सीटों पर चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
 2024-05-10T143115.563.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL.  मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ( Kamal Nath ) कहां हैं? छिंदवाड़ा में वोटिंग के बाद वे क्यों नजर नहीं आ रहे? अभी तो प्रदेश में चौथे चरण का चुनाव बाकी है? बीजेपी नेता कुछ ऐसे ही सवाल पूछ रहे हैं। दरअसल, सूबे की हॉट सीट छिंदवाड़ा में मतदान होने के चंद दिन बाद कमलनाथ सियासी परिदृश्य से ओझल हो गए हैं। कांग्रेस को उम्मीद थी कि कमलनाथ प्रदेश में बाकी सीटों पर चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

ये खबर भी पढ़िए...Weather Update : मध्य प्रदेश में मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, 13 मई तक आंधी-बारिश और ओले गिरने का अनुमान

क्या कांग्रेस से नाराज हैं पूर्व सीएम ?

छिंदवाड़ा में वोटिंग के बाद कमलनाथ ने अपने समर्थक रामू टेकाम के लिए बैतूल क्षेत्र में सभा की। फिर वे विदेश चले गए। कहा जा रहा है कि वे 10 मई को वापस लौटेंगे। इसी के साथ 11 मई की शाम मध्यप्रदेश के बचे हुए आठ लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार थम जाएगा। कमलनाथ की बेरुखी को नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है।

ये खबर भी पढ़िए...Bhojshala ASI Survey : हिंदू, मुस्लिम समाज के बाद अब बौद्ध समाज भी ठोक रहा अपना दावा, खुदाई में मिले खंडित स्तंभों के अवशेष

बड़ी सीटों से दूर रखा 

कांग्रेस आलाकमान ने चुनौती वाली सीटों पर कांग्रेस के बड़े नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी है, लेकिन कमलनाथ को इससे दूर रखा गया है। जैसे अमेठी में राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत और रायबरेली में छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाकर भेजा गया है। इसी तरह वरिष्ठ नेता डॉ.सीपी जोशी को चांदनी चौक (दिल्ली) और सचिन पायलट को उत्तर-पूर्वी दिल्ली का पर्यवेक्षक बनाया गया है। इसी मुद्दे को कमलनाथ और आलाकमान की अनबन से जोड़कर देखा जा रहा है।

ये खबर भी पढ़िए...कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया ने लगाए बूथों को लूटने का आरोप

सर्च वारंट निकलेगा, तब पता चलेगा: वीडी 

कमलनाथ की गैर मौजूदगी पर बीजेपी निशाना साध रही है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि मीडिया के मित्र पूछ रहे हैं कि कमलनाथ जी कहां हैं? तो कह रहे हैं कि हमें ही पता नहीं लग रहा कहां हैं। सर्च वारंट निकलेगा, तभी पता चलेगा। 

ये खबर भी पढ़िए...निगम बिल घोटाले में फरार ठेकेदारों को संदेश- सामने मत आना हम बचा लेंगे, बड़े खिलाड़ियों का अब सामने आना मुश्किल

पुत्र के चुनाव तक सीमित रह गए कमलनाथ-अग्रवाल 

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता आशीष अग्रवाल ने कहा कि एक समय प्रदेश कांग्रेस के सबसे बड़े नेता कमलनाथ अपने पुत्र नकुलनाथ के चुनाव तक सिमटकर रह गए हैं। उन्होंने कहा, जीतू पटवारी के अध्यक्षीय कार्यकाल की अनेकों अनुपलब्धियों में से एक यह भी है कि कमलनाथ जैसे वरिष्ठ नेता को पार्टी से दूर करके सिर्फ छिंदवाड़ा तक सीमित कर दिया।