कंगना ने फिर लिया पंगा, मोदी सरकार के 272 करोड़ के प्रोजेक्ट पर उठाए सवाल

कंगना रनौत ने 272 करोड़ की बिजली महादेव रोपवे परियोजना का विरोध किया। ग्रामीणों और कंगना का कहना है कि इससे पर्यावरण और रोजगार पर असर पड़ेगा।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
कंगना ने फिर दिखाए तेवर
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में प्रस्तावित बिजली महादेव रोपवे ( Bijli Mahadev Ropeway ) प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य केंद्र सरकार ने शुरू किया था। इसका वर्चुअल शिलान्यास केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ( Nitin Gadkari Inauguration ) ने किया था। यह रोपवे परियोजना 272 करोड़ रुपए की लागत से बन रही है। लेकिन इस परियोजना को लेकर बीजेपी सांसद कंगना रनौत ( Kangana Ranaut ) ने अपनी ही सरकार का विरोध शुरू कर दिया है।

ये खबर भी पढ़िए...बीजेपी सांसद कंगना रनौत की बढ़ी मुश्किलें ! किसान संघर्ष समिति ने भेजा इस मामले में मानहानि का नोटिस

ग्रामीणों का रोपवे परियोजना पर विरोध

खराहल और कशावरी घाटी के ग्रामीणों का कहना है कि इस रोपवे के बनने से उनके रोजगार और पर्यावरण को गंभीर नुकसान पहुंचेगा। ग्रामीणों का मानना है कि देवता इस परियोजना से खुश नहीं हैं और यह उनके लिए अशुभ है। इसके साथ ही, पेड़ों की कटाई और पर्यावरणीय नुकसान को लेकर भी चिंता जताई जा रही है।

ये खबर भी पढ़िए...कंगना रनौत के 'कृषि कानून वापस लाओ' वाले बयान से BJP का किनारा, कांग्रेस ने साधा निशाना

कंगना रनौत की प्रतिक्रिया

कंगना रनौत ने कहा कि उन्होंने इस प्रोजेक्ट को लेकर नितिन गडकरी से मुलाकात की थी और इस मामले की जानकारी दी है। कंगना ने कहा कि हमारे लिए हमारे देवता का आदेश आधुनिकता से ज्यादा महत्वपूर्ण है। अगर देवता नहीं चाहते तो इस प्रोजेक्ट को बंद कर देना चाहिए। इसको लेकर उन्होंने नितिन गडकरी से दोबारा मुलाकात करने की बात कही है।

ये खबर भी पढ़िए...कृषि कानून पर BJP सांसद कंगना रनौत का यू-टर्न, दिए गए बयान पर जताया खेद

नितिन गडकरी ने किया था शिलान्यास

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कुछ महीने पहले कुल्लू के मोहल नेचर पार्क में इस रोपवे परियोजना का वर्चुअल शिलान्यास किया था। इस परियोजना के तहत सैलानी मात्र 7 मिनट में बिजली महादेव मंदिर पहुंच सकेंगे, जबकि अभी यह यात्रा सड़क मार्ग से 2-3 घंटे का समय लेती है। यह रोपवे मोनो केबल तकनीक पर आधारित होगा। इसमें 55 बॉक्स लगाए जाएंगे और एक घंटे में 1200 लोगों को लाने-ले जाने की क्षमता होगी।

ये खबर भी पढ़िए...कंगना रनौत को चेतावनी, अनर्गल और हर मुद्दे पर बयान ना दें

क्यों प्रसिद्ध है बिजली महादेव

Bijli Mahadev Temple ( Bijli Mahadev Temple ) हिमाचल प्रदेश के कुल्लू घाटी में 2 हजार 460 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। यह मंदिर अपनी विशेषता के कारण प्रसिद्ध है, जिसमें हर 12 साल में शिवलिंग पर बिजली गिरती है, जिससे शिवलिंग के टुकड़े हो जाते हैं। फिर इन टुकड़ों को पुजारी जोड़ देते हैं। इस मंदिर की धार्मिक महत्ता बहुत ज्यादा है, जिससे हर साल हजारों श्रद्धालु यहां दर्शन के लिए आते हैं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Kangana Ranaut कंगना रनौत Himachal Pradesh हिमाचल प्रदेश हिमाचल प्रदेश न्यूज रोपवे परियोजना बिजली महादेव रोपवे Bijli Mahadev Ropeway कंगना रनौत विरोध Kangana Ranaut Protest Ropeway Project कुल्लू पर्यटन Kullu Tourism बिजली महादेव मंदिर Bijli Mahadev Temple