जीएसटी से 1.68 लाख करोड़ का कलेक्शन, मोदी और ममता की मुलाकात

सरकार ने फरवरी-2024 में गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स यानी GST से 1.68 लाख करोड़ रुपए जुटाए हैं। बेंगलुरु के रामेश्‍वरम कैफे में विस्फोट, सीएम ममता बनर्जी और पीएम नरेंद्र मोदी की मुलाकात होने सहित शुक्रवार की प्रमुख खबरें..

author-image
Marut raj
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. सरकार ने फरवरी-2024 में गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स यानी GST से 1.68 लाख करोड़ रुपए जुटाए हैं। यह एक साल पहले यानी फरवरी 2023 के मुकाबले 12.5% ज्यादा है। तब GST से 1.49 लाख करोड़ रुपए जुटाए गए थे। लगातार 12वीं बार ऐसा हुआ है कि रेवेन्यू कलेक्शन 1.5 लाख करोड़ से ऊपर रहा है। उधर, बेंगलुरु के 

रामेश्‍वरम कैफे में हुए बम विस्फोट को सीएम की ओर से  लो इंटेंसिटी का IED ब्लास्ट बताए जाने सहित शुक्रवार की बड़ी खबरें....

कर्नाटक सीएम बोले- बेंगलुरु के कैफे में IED ब्लास्ट

बेंगलुरु के रामेश्‍वरम कैफे में बम विस्‍फोट हुआ, जिसमें 9 लोग घायल हो गए।  सीएम सिद्धारमैया ने बताया कि यह एक लो इंटेंसिटी का IED ब्लास्ट था।

ये खबरें भी पढ़ें...

नीता अंबानी ने बताई दिल की बात,जामनगर में ही क्यों बेटे की प्री-वेडिंग

IPS अफसरों का प्रमोशन कर भूली सरकार, SP के पद पर जमें हैं DIG

Rahul Gandhi की पहल, महाराष्ट्र में विपक्ष का I.N.D.I.A. क्या गुल खिलाएगा?

MPPSC PRE पर जबलपुर हाईकोर्ट फैसले की आखरी तीन लाइन में छिपा है PSC के लिए संदेश, अंतिम फैसले का इंतजार जरूरी

महादेव सट्टा एप मामले में तलरेजा गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा एप को लेकर जारी कार्रवाई के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भोपाल की टीम ने गिरीश तलरेजा को गिरफ्तार कर लिया है। 

मोदी और ममता की मुलाकात

कोलकाता के राजभवन में पीएम नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की मुलाकात हुई। इससे पहले पीएम ने हुगली में कहता था कि ममता बनर्जी उन्हें दुश्मन नंबर-1 मानती हैं। 

जीएसटी से 1.68 लाख करोड़ का कलेक्शन

सरकार ने फरवरी-2024 में जीएसटी से 1.68 लाख करोड़ रुपए जुटाए हैं। यह एक साल पहले यानी फरवरी 2023 के मुकाबले 12.5% ज्यादा है।

उज्जैन में विक्रमोत्सव शुरू

उज्जैन में शुरू हुए विक्रमोत्सव और दो दिवसीय Regional Industry Conclave में 1 हजार करोड़ की लागत से 57 औद्योगिक परियोजनाओं का लोकार्पण और भूमि पूजन हुआ। इस कॉन्क्लेव के जरिए अडानी समेत कई समूहों ने निवेश करने के समझौते किए हैं। (meeting of Modi and Mamta)

जीएसटी मोदी और ममता की मुलाकात meeting of Modi and Mamta