जीडीपी 8.4 दर्ज की गई, सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार पर एफआईआर

डिंडौरी में एक पिकअप वाहन पलटने से 14 लोगों की मौत हो गई। रतलाम में मेडिकल स्टोर संचालक से एक करोड़ रुपए मांगने के आरोप में घिरे सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार पर एफआईआर दर्ज होने सहित गुरुवार की प्रमुख खबरें.....

author-image
Marut raj
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. सकल घरेलू उत्पाद यानी जीडीपी वित्त वर्ष 2023-2024 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 8.4% पर पहुंच गई है। मैन्युफैक्चरिंग और माइनिंग सेक्टर के बेहतर प्रदर्शन से GDP बढ़ी है। पिछली तिमाही में GDP 7.6% रही थी। यूपी में गेहूं पर एमएसपी बढ़ाने सहित गुरुवार की प्रमुख खबरें.

6 कांग्रेस विधायक अयोग्य

पार्टी व्हिप का उल्लंघन कर राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले 6 कांग्रेसी विधायकों को हिमाचल विधानसभा के स्पीकर कुलदीप पठानिया ने अयोग्य करार दे दिया है। 

ये खबरें भी पढ़ें...

उज्जैन हवाई पट्टी केस में 5 आईएएस अफसरों पर लोकायुक्त का शिंकजा!

सीएम ने मकवाना को दिए 10 में से 10 नंबर, अब DGP के लिए दावेदारी

सुप्रीम कोर्ट की नजर में आए निजी अस्पताल, नहीं बना पाएंगे मनमाना बिल

सुप्रीम कोर्ट ने किया साफ MPPSC सहित सभी परीक्षाओं में फाइनल रिजल्ट नहीं बल्कि प्री से ही आरक्षण होगा, 2019 की नियुक्ति भी मान्य

सुक्खू बने रहेंगे सीएम

कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार, हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने मीडिया से चर्चा में बताया कि पार्टी और विधायकों के बीच सारे मतभेद सुलझा लिए गए हैं। सुखविंदर सुक्खू सीएम बने रहेंगे।

पिकअप पलटने से 14 की मौत

डिंडौरी में एक पिकअप वाहन पलटने से 14 लोगों की मौत हो गई। हादसा शहपुरा थाना क्षेत्र में तड़के तीन से चार बजे के बीच हुआ।

जीडीपी 8.4 दर्ज की गई

सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक अक्टूबर से दिसंबर के बीच तिमाही में सकल घरेलू उत्पाद (GDP) 8.4 प्रतिशत दर्ज की गई है।

कांग्रेस नहीं छोड़ रहा नाथ परिवार

कांग्रेस के पूर्व सीएम कमलनाथ और उनके बेटे छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ कांग्रेस नहीं छोड़ रहे हैं। सांसद नाथ ने एक जनसभा में यह बात कही।

सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार पर एफआईआर

रतलाम में मेडिकल स्टोर संचालक से एक करोड़ रुपए मांगने के आरोप में घिरे सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार ( Sailana MLA Kamleshwar Dodiyar ) पर एफआईआर दर्ज हुई है।

यूपी में गेहूं की MSP 150 रुपए बढ़ाई

यूपी में शुक्रवार से गेहूं की समर्थन मूल्य पर खरीदारी की जाएगी। राज्य सरकार ने एमएसपी पर 150 रुपए बढ़ाए हैं। गेहूं पर एमएसपी बढ़ाने की बात पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों एक जनसभा में कही थी।

सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार Sailana MLA Kamleshwar Dodiyar