लड़की ने IAS से मांगे UPSC क्रेक करने के टिप्स, फिर IAS की जिंदगी हो गई नरक

आईएएस एक लड़की के झांसे में आ गया और उस पर बलात्कार का केस हो गया। पहले अफसर को नौकरी छोड़कर भागना पड़ा और फिर परेशान होकर सरेंडर करना पड़ा। फिर आईएएस कंगाल हो गया। 

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
 IAS rape case
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

हवन करते ही हाथ जलने की कहावत तो आपने सुनी ही होगी, ऐसा ही एक मामला IAS के साथ हो गया, जहां UPSC की प्रिपरेशन कराना इस अफसर को इतना भारी पड़ गया कि उसकी नौकरी ही चली गई। रेप के केस में फरार होना पड़ा और फिर जेल जाना पड़ा। अब इस मामले का खुलासा हुआ है। 

IAS बनने की टिप्स देने के नाम पर उठाया फायदा

दरअसल ये आईएएस एक लड़की के झांसे में आ गया और उसपर बलात्कार का केस हो गया। पहले अफसर को नौकरी छोड़कर भागना पड़ा और फिर परेशान होकर सरेंडर करना पड़ा। गलती सिर्फ इतनी की उसने लड़की की मदद करने की कोशिश की। फिर आईएएस कंगाल हो गया। 

UPSC की टिप्स देना पड़ा भारी

जानकारी के अनुसार ये पूरा मामला राजस्थान के जयपुर का है। यहां 2014 में महेश नगर थाना इलाके में रहने वाली 22 साल की लड़की के साथ उस समय राजस्थान के अतिरिक्त मुख्य सचिव रहे आईएएस अफसर बीबी मोहंती ने संबंध बनाए। वह लड़की दूसरे शहर से आकर आईएएस की तैयारी कर रही थी और आईएएस बनने के लिए टिप्स देने के नाम पर अफसर से उसने दोस्ती कर ली। अफसर ने टिप्स देने के नाम पर संबंध बनाए और बाद में लड़की ने उसपर रेप केस कर दिया। लड़की ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस आईएएस अफसर को गिरफ्तार करने पहुंची,अफसर गायब था। (  IAS rape case )

बीबी मोहंती

ये खबर भी पढ़िए...बुंदेलखंड की धरती से आ रहे एक और चमत्कारी बाबा, बागेश्वर से करेंगे मुकाबला

...फिर IAS की जिंदगी हो गई नरक

कई दिनों तक नहीं मिलने के बाद आईएएस अफसर को सस्पेंड कर दिया गया। लेकिन 3 साल बाद यानी 2017 में अफसर ने खुद सरेंडर कर दिया। अफसर ने कोर्ट में कहा कि उसके पास खाने तक के पैसे नहीं बचे। कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया। हालांकि बाद में उसे जमानत भी मिल गई।

मामले में अब आया नया ट्विस्ट 

अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है। दस साल से चल रहे केस में कोर्ट ने अफसर को सभी आरोपों से बरी कर दिया गया है। वकील ने कोर्ट में कहा कि जिस लड़की से दुष्कर्म किया गया था, वह बालिग थी, उस मालूम था कि अफसर शादीशुदा हैं। लड़की ने खुद अपनी मर्जी से IAS से दोस्ती की और संबध बनाए। 

बीबी मोहंती UPSC IAS IAS rape case