सोना पहली बार 65 हजार के पार, किसान आंदोलन पर कोर्ट सख्त

कश्मीर में धारा-370 हटने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi) पहली बार जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुंचे। पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा आंदोलन कर रहे किसानों को लेकर तल्ख टिप्पणी सहित गुरुवार की प्रमुख खबरें।

author-image
Marut raj
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. सोने के भाव 65 हजार रुपए प्रति दस ग्राम के पार पहुंच गए हैं। जानकारों का कहना है कि इस साल सोना 67 हजार तक जा सकता है। इसकी वजह 2024 में दुनियाभर में मंदी की आशंका, डॉलर इंडेक्स में कमजोरी आना और दुनियाभर के केंद्रीय बैंकों की ओर से सोने की खरीदारी करना बताया जा रहा है। मध्य प्रदेश में राज्य सेवा 2023 परीक्षा समय पर ही आयोजित किए जाने के हाईकोर्ट के आदेश सहित गुरुवार की प्रमुख खबरें... 

तय तारीख को ही होगी PSC परीक्षा

मध्य प्रदेश में राज्य सेवा 2023 परीक्षा समय पर ही होगी। जिन्हें हाईकोर्ट ने मंजूर किया, है उन सभी उम्मीदवारों के फार्म आठ मार्च को सुबह दस से दोपहर दो बजे तक मंजूर किए जाएंगे।

ये खबरें भी पढ़ें...

Pujhab and Haryana High court ने किसानों से पूछा- क्या आप युद्ध लड़ रहे हैं, बच्चों की आड़ लेकर प्रदर्शन क्यों कर रहे थे

MPPSC राज्य सेवा मेन्स 2023 समय पर ही, जबलपुर हाईकोर्ट ने केवल याचिकाकर्ताओं को दी बैठने की सशर्त मंजूरी

सुबह 6 से 9 बजे तक और शाम 5 से रात 10 बजे तक बिजली मिलेगी महंगी

Indore-Kanpur love story : एक करोड़ खर्च करके दीप बना दीपिका, बॉयफ्रेंड ने फिर भी दिया धोखा

UP PCS (प्री) एग्जाम स्थगित

यूपी पीसीएस-प्री का 17 मार्च को होने वाला पेपर स्थगित कर दिया गया है। 

मोदी पहुंचे जम्मू-कश्मीर

पीएम नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर दौरे पर पहुंचे। उन्होंने श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में 'विकसित भारत, विकसित जम्मू-कश्मीर' कार्यक्रम के तहत 6400 करोड़ रुपए से ज्यादा के प्रोजेक्ट्स का शुभारंभ किया। 

सोना पहली बार 65 हजार के पार

सोने ( Gold ) का भाव पहली बार 65 हजार रुपए के पार पहुंच गया। इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के अनुसार 10 ग्राम सोना 556 रुपए महंगा होकर 65 हजार 049 रुपए हो गया है।

किसान आंदोलन पर कोर्ट सख्त

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने किसान आंदोलनकारियों ( farmers movement ) को फटकार लगाते हुए कहा है कि ये पंजाब की संस्कृति नहीं है।

Farmers movement किसान आंदोलन सोना Gold