डॉक्टर के रेप और हत्या के आरोपी ने सबूत मिटाने के लिए घर जाकर कपड़े धोए; आज से रेजिडेंट डॉक्टर्स की देशव्यापी हड़ताल

कोलकाता में एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर की घटना के आरोपी संजय रॉय को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस घटना के विरोध में रेजिडेंट डॉक्टर्स ने हड़ताल की घोषणा की है।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
एडिट
New Update
डॉक्टर के रेप और हत्या
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कोलकाता - 9 अगस्त को कोलकाता के एक अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर ( Trainee doctor ) के साथ हुई रेप और मर्डर की घटना के आरोपी संजय रॉय ने अपने घर जाकर कपड़े धोए ताकि सबूत मिटा सके। पुलिस ने खुलासा किया कि आरोपी ने वारदात के बाद अगले दिन सुबह कपड़े धोए, लेकिन फिर भी उसके जूते पर खून के धब्बे मिले।

ये खबर भी पढ़िए...चौकी प्रभारी ने रिश्वत में मांगे 5 किलो आलू, वायरल ऑडियो के बाद हुआ एक्शन

रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल

रेजिडेंट डॉक्टर्स ( Resident doctors ) के संगठन फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने घोषणा की है कि आज, 12 अगस्त से पूरे देश में हड़ताल ( Strike ) की जाएगी। दिल्ली के प्रमुख सरकारी अस्पतालों में सभी वैकल्पिक सेवाएं अनिश्चितकाल के लिए बंद रहेंगी। डॉक्टरों ने यह कदम तत्काल कार्रवाई और स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा की मांग को लेकर उठाया है।

ये खबर भी पढ़िए...लेडी डॉक्टर से रेप और हत्या का मामला गरमाया, IMA का देशभर में हड़ताल का ऐलान

संजय रॉय की गिरफ्तारी और घटनाक्रम

पुलिस के अनुसार, 9 अगस्त को ट्रेनी डॉक्टर की बॉडी हॉस्पिटल के सेमिनार हॉल में मिली थी। क्राइम सीन पर एक ब्लूटूथ ईयरफोन भी पाया गया, जो आरोपी संजय रॉय के फोन से कनेक्ट हुआ। पुलिस ने संजय से पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार किया। संजय अस्पताल में पुलिस की मदद के लिए सिविक वॉलंटियर के तौर पर काम करता था।

ये खबर भी पढ़िए...बांग्लादेश में हिंसा के खिलाफ भारत, अमेरिका और स्वीडन में हिंदुओं का जबरदस्त प्रदर्शन

आरोपी का व्यक्तिगत जीवन और कानूनी स्थिति

संजय रॉय ( SANJAY Roy ) ने चार शादियां की थीं, जिनमें से तीन पत्नियां उसे छोड़ चुकी हैं और चौथी पत्नी की कैंसर से मौत हो चुकी है। कोलकाता पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

ये खबर भी पढ़िए...FASTag से गलत तरीके से कटे पैसे, तो वापस पाने के लिए करें ये काम

घटनास्थल की सुरक्षा और विरोध प्रदर्शन

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने आरोप लगाया कि कॉलेज की सुरक्षा में बड़ी खामियां हैं। उन्होंने सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाने और 24 घंटे कड़ी निगरानी की मांग की थी, जिसे प्रबंधन ने नजरअंदाज कर दिया। इसके विरोध में मेडिकल स्टूडेंट्स, भाजपा, कांग्रेस और वाम दलों ने अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया है।

राज्य सरकार की कार्रवाई

पश्चिम बंगाल सरकार ने प्रोफेसर डॉ. बुलबुल मुखोपाध्याय को आरजी कर मेडिकल कॉलेज का नया मेडिकल सुपरिंटेंडेंट और वाइस-प्रिंसिपल नियुक्त किया है, जबकि पूर्व मेडिकल सुपरिंटेंडेंट को सस्पेंड कर दिया गया है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

पुलिस जांच Strike police investigation कोलकाता ट्रेनी डॉक्टर रेप केस कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या हत्या कोलकाता रेजिडेंट डॉक्टर्स murder हड़ताल Kolkata फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन Trainee doctor