बीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन का आखिरी दिन, अमित शाह ने विपक्ष को लताड़ा

BJP के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। शाह ने पूर्व सरकारों को निशाने पर लेते हुए कहा कि 75 सालों में सिर्फ पीएम मोदी के 10 वर्षों में हर व्यक्ति का समग्र विकास हुआ है।

author-image
Pooja Kumari
New Update
AMIT sHAH

BHOPAL. बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन बीजेपी (BJP) अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। अमित शाह ने पूर्व सरकारों को निशाने पर लेते हुए कहा कि 75 सालों में सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 वर्षों में हर व्यक्ति का समग्र विकास हुआ है। बता दें कि बीजेपी (BJP) का राष्ट्रीय अधिवेशन भारत मंडपम में चल रहा है।

यह खबर भी पढ़ें - MSP पर कमेटी? किसानों और केंद्र के बीच चौथे राउंड की मीटिंग आज

राष्ट्रीय अधिवेशन का दूसरा दिन

बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन का आज दूसरा दिन है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व सरकारों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 75 साल में इस देश ने 17 लोकसभा चुनाव, 22 सरकारें और 15 प्रधानमंत्री देखें हैं। शाह ने आगे कहा इन लोगों ने अपनी सरकार रहते जमीन से आसमान और समंदर तक में घोटाले किए। शाह ने I.N.D.I. अलायंस पर निशाना साधते हुए कहा - विपक्षी दलों का ये गठजोड़ सिर्फ 7 पारिवारिक पार्टियों का गठबंधन है। उसे सिर्फ अपने परिवार की चिंता है। अधिवेशन का समापन आज शाम को PM मोदी के भाषण के साथ होगा।

यह खबर भी पढ़ें - बिट्स पिलानी की महिला से साढ़े सात करोड़ की ठगी, 80 लाख का लोन भी लिया

तीसरी बार पीएम बनेंगे मोदी 

हर किसान को हर साल 6 हजार रुपए देना और अर्थव्यवस्था को 11वें नंबर से पांचवें नंबर पर लाने का काम मोदी जी ने किया है। 10 साल में तेजी से विकास हुआ है। इस अधिवेशन के बाद 2047 का भारत कैसा होगा इसका PM मोदी का संदेश लेकर हम हर चुनाव क्षेत्र में जाएंगे। पूरे देश में कही संशय नहीं है, देश ने तय किया है कि PM मोदी ही इस बार भी प्रधानमंत्री बनेंगे।

यह खबर भी पढ़ें - ISRO का INSAT-3D सैटेलाइट लॉन्च, 10 साल तक मौसम की देगा सटीक जानकारी

नक्सलवाद, उग्रवाद और आतंकवाद आखिरी सांसें गिन रहा है

मोदी जी के 2014 से 2024 तक के कार्यकाल में देश में नक्सलवाद, उग्रवाद और आतंकवाद आखिरी सांसें गिन रहा है। सालों तक ये बहस रही कि ये गांवों की सरकार है या शहरों की। लेकिन अब  मोदी जी ने स्वयं बता दिया कि गांव दुनिया के सबसे सुंदर गांव बन सकते हैं। शहर भी दुनिया के सबसे सुविधायुक्त बन सकते हैं। मोदी जी ने देश को भ्रष्टाचार, तुष्टीकरण, जातिवाद, वंशवाद आदि से मुक्ति दिलाई है। मोदी ने 'पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस' की स्थापना की। मोदी धीरे-धीरे ब्रिटिश शासन से जुड़े राष्ट्रीय प्रतीकों को हटाकर हमें औपनिवेशिक मानसिकता से मुक्त कर रहे हैं। ये आजादी के तुरंत बाद हो जाना चाहिए था, फिर भी कांग्रेस ने कभी इसकी जहमत नहीं उठाई।

यह खबर भी पढ़ें - बहन के सामने पत्नी को उतारेंगे अजित पवार, चंपई सरकार मुश्किल में

बीजेपी ने पार्टी को लोकतांत्रिक बनाकर रखा

शाह ने कहा आज मैं आप सभी के माध्यम से बीजेपी करोड़ों कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूं कि अगले चुनाव में दो खेमें आमने-सामने हैं। एक तरफ है मोदी जी के नेतृत्व में NDA का गठबंधन और दूसरा है कांग्रेस के नेतृत्व में सारी परिवारवादी पार्टियों का घमंडिया गठबंधन। घमंडिया गठबंधन भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति का पोषक है और बीजेपी एवं NDA गठबंधन राष्ट्र प्रथम के सिद्धांत पर चलने वाला गठबंधन है। बीजेपी में बूथ का काम करने वाला एक व्यक्ति देश का राष्ट्रपति भी बन सकता है और पीएम भी बन सकता है। ये सहूलियत केवल बीजेपी में ही उपलब्ध है, क्योंकि हमने हमारी पार्टी को लोकतांत्रिक पार्टी बनाकर रखा है। प्रधानमंत्री मोदी जी और भाजपा ने एक गरीब आदिवासी बेटी को महामहिम द्रौपदी मुर्मू बनाकर सभी जनजातियों का सम्मान किया। इस देश का उप राष्ट्रपति एक किसान का बेटा है।

देश में डेवलपमेंट अलायंस बनाम डायनेस्टिक अलायंस है

शाह ने ये भी कहा कि अगर बीजेपी लोकतांत्रिक पार्टी नहीं होती तो एक चाय बेचने वाले का बेटा प्रधानमंत्री नहीं बन सकता था। इंडी गठबंधन 7 परिवारवादी पार्टियों का गठबंधन है। इन पार्टियों में पिछली चार पीढ़ियों से नेता नहीं बदला। जब बेटों के कल्याण का ही लक्ष्य हो तो देश का कल्याण कैसे होगा? अब देश में डेवलपमेंट अलायंस (NDA) बनाम डायनेस्टिक अलायंस (INDIA) है।

17 प्रदेश में बीजेपी सरकार  

दिल्ली के भारत मंडपम में अधिवेशन के पहले दिन पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शॉल पहनाकर मोदी का स्वागत किया। पीएम ने कार्यकर्ताओं से कहा- हर बूथ पर पार्टी को 370 वोट बढ़ाने होंगे। 100 दिनों का जनसंपर्क अभियान चलाना है। बीजेपी के पिछले 10 साल के कामों का भी प्रचार करना होगा। वहीं जेपी नड्डा ने कहा - मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा है। 17 प्रदेशों में बीजेपी की सरकार है। हमने राजस्थान-छत्तीसगढ़ जीता है और इस बार बंगाल में भी जीतेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में मोदी गारंटी पर राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया, जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अनुमोदित किया। अपने संबोधन में राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल के संदेशखाली का मुद्दा उठाया।

लोकसभा चुनाव में जीत के लिए तैयार होंगे रोडमैप 

बता दें कि राष्ट्रीय अधिवेशन में पार्टी के देशभर से 11 हजार 500 से ज्यादा पदाधिकारी जुटेंगे। राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की इस बैठक में लोकसभा चुनाव में जीत के लिए रोडमैप तैयार किया जाएगा। साथ ही बीते 10 साल की सत्ता के दौरान लिए गए पार्टी के बड़े और निर्णायक फैसलों पर पीएम मोदी को धन्यवाद दिया जाएगा। पीएम ने कहा कि बीजेपी को 370 और NDA को 400 पार पहुंचाने का लक्ष्य मात्र एक आंकड़ा नहीं है। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जम्मू कश्मीर को भारत का अटूट एवं अविभाज्य अंग बनाने के लिए बलिदान दिया था। ये उनके लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

फर्स्ट टाइम वोटर को बीजेपी के वोट के लिए करें प्रेरित

हर बूथ पर बीजेपी के कार्यकर्ता अगले 100 दिन तक पिछली बार मिले वोटों में कम से कम 370 वोट बढाएं। उन्होंने कहा कि जो पहली बार वोट डालेंगे, उन्हें पूरी ताकत से बीजेपी के पक्ष में मतदान के लिए प्रेरित करें। महिलाओं को मात्र वोटर नहीं समझें बल्कि माताओं, बहनों का आशीर्वाद प्राप्त करें। साथ ही पीएम ने कहा कि विपक्ष तू-तू मैं-मैं की राजनीति करेगा और अनावश्यक आरोपों का कीचड़ उछालेगा, लेकिन हमें गरीब कल्याण के कामों से लेकर विकास की उपलब्धियों के आधार पर जनता का समर्थन हासिल करना है।

विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी : बीजेपी

मोदी का कहना है कि बीजेपी हर वोटर तक व्यक्तिगत तौर पर पहुंचे। देश में 10 लाख 35 हजार बूथ हैं, यानी एक लोकसभा क्षेत्र में करीब 1900 बूथ। अगर हर बूथ पर 370 वोट जोड़े गए, तो एक लोकसभा क्षेत्र में 7 लाख वोट जोड़ने होंगे और पूरे देश में 38 करोड़ वोटर जोड़ने होंगे। बता दें कि वर्तमान में बीजेपी विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन गई है। 2014 से पहले हमारी सिर्फ 5 प्रदेशों में सरकारें थी और लंबे समय तक हम 5-6 पर रूके हुए थे। 2014 के बाद, आज 17 प्रदेशों में NDA की सरकारें हैं और 12 प्रदेशों में विशुद्ध बीजेपी की सरकार है। 7 दशक के भारतीय जनसंघ और बीजेपी के इतिहास में हमने हर कालखंड ​देखा है। हमने संघर्ष का काल देखा है, हमने आपातकाल देखा है, लेकिन हमें इस बात की खुशी है कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में पिछला दशक जो गुजरा, वो उपलब्धियों से भरा हुआ है।

 

 

 

 

बीजेपी अमित शाह