PM मोदी का राहुल गांधी से सवाल, बोले- अडाणी अंबानी से कितना माल उठाया, उन्हें गाली देना क्यों बंद किया

पीएम मोदी ने तेलंगाना में राहुल गांधी से तीखे सवाल पूछे। चुनौती देते हुए पूछा कि शहजादे बताएं कि आखिर अंबानी और अडानी से कितना माल उड़ाया है। आखिर कांग्रेस का इन लोगों से क्या सौदा हुआ है। जो आपने रातोंरात इन्हें गाली देना बंद कर दिया।

author-image
Vikram Jain
New Update
Lok Sabha Elections PM Modi target Rahul Gandhi PM Modi meeting Telangana Adani Ambani
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Modi ) ने तेलंगाना के करीमनगर में राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) और कांग्रेस पर निशाना साधते करते हुए तीखे सवाल किए।  चुनावी रैली में पहली बार अडाणी अंबानी का नाम लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 5 सालों से कांग्रेस के शहजादे दिन-रात एक ही माला जपते थे। 5 उद्योगपति, अंबानी और अडाणी ( Ambani Adani ), लेकिन जब से चुनाव घोषित हुआ है, इन्होंने अंबानी-अडाणी को गाली देना क्यों बंद कर दिया? उन्होंने आरोप लगाया कि उद्योगपतियों से पैसे मिलने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सुर बदल गए हैं। उन्होंने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए।

'रातोंरात नाम लेना बंद क्यों कर दिया?'

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते (  PM Modi targeted Rahul Gandhi ) हुए कहा कि मैं कांग्रेस के शहजादे से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने अडाणी और अंबानी  से कितना माल उठाया है? काला धन के बोरे भर के रुपए मारे हैं? कांग्रेस पार्टी को चुनाव के लिए उन उद्योगपतियों से कितना माल मिला? क्या टेंपो भरकर माल पहुंचा है? क्या सौदा हुआ है?... पीएम मोदी ने सवाल किया कि आपने रातोंरात अंबानी-अडानी को गाली देना बंद कर दिया। जरूर दाल में कुछ काला है। पांच साल तक गाली दी और रातोंरात बंद हो गई, मतलब कोई ना कोई चोरी का माल टैंपो भर भरकर आपने पाया है, ये जवाब देना पड़ेगा देश को'

ये खबर भी पढ़ें... 

भोपाल-इंदौर मास्टर प्लान बचाने के लिए मुख्यमंत्री ने धारा 16 पर लगाई रोक

इंदौर में 300 करोड़ के जमीन घोटाले के लिए DHL इन्फ्राफुल इंटरनेशनल के संतोष सिंह और संजीव जायसवाल का खेल

खड़गे बोले- दोस्त दोस्त ना रहा...

इधर, पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि वक्त बदल रहा है। दोस्त दोस्त ना रहा। तीन चरणों के चुनाव पूरे हो जाने के बाद आज प्रधानमंत्री अपने मित्रों पर ही हमलावर हो गए हैं। इससे पता चल रहा है कि मोदी जी की कुर्सी डगमगा रही है। यही परिणाम के असली रुझान हैं। कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर राहुल की संसद में वो तस्वीर शेयर की जिसमें वो मोदी और अडाणी का फोटो दिखा रहे हैं। कांग्रेस ने लिखा- सवाल ऐसे करो कि भ्रष्टाचारी भी सफाई देने लगे। सवाल अब भी वही है, मोदी का अडाणी से रिश्ता क्या है?

सैम पित्रोदा के बयान पर बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने वारंगल की रैली में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के बयान पर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा- अमेरिका में शहजादे (राहुल गांधी) के फिलॉसफर और गाइड अंकल (सैम पित्रोदा) हैं। वे कांग्रेस पार्टी में थर्ड अंपायर की तरह काम करते हैं। उन्होंने कहा है कि दक्षिण भारत के लोग अफ्रीकन जैसे लगते हैं।

पीएम मोदी ने आगे कहा आज मैं बहुत गुस्से में हूं। लोग मुझे गाली दें तो मैं सह लूंगा, लेकिन शहजादे के फिलॉसफर ने देश के लोगों को इतनी बड़ी गाली दी है कि मेरे मन में गुस्सा भर गया है। क्या मेरे देश में चमड़ी का रंग देखकर लोगों की योग्यता तय होगी। चमड़ी के रंग का खेल खेलने का हक शहजादे को किसने दिया है। संविधान सर पर लेकर नाचने वाले लोग देश का अपमान कर रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें... 

बीजेपी महिला पार्षद ने ऑटो रिक्शा पर लगा नोटा का पोस्टर फाड़ा, बोले मोदीजी है ना, नेता प्रतिपक्ष चौकसे बोले बम जैसा घटिया व्यक्ति नहीं देखा

वोटिंग निपटते ही बृजमोहन अग्रवाल की कुर्सी पर पांच नेताओं की नजर, चुनाव के बाद कैबिनेट विस्तार

NDA सरकार की योजनाओं की तारीफ

करीम नगर में पीएम मोदी ने एनडीए सरकार की योजनाओं की तारीफ की, साथ ही सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा,'पिछले 10 सालों में एनडीए ने हर सेक्टर को आगे बढ़ाने का काम किया है। हम फार्मिंग सेक्टर को मॉर्डनाइज कर रहे हैं. नेचुरल फार्मिंग, नैनो इंडिया और ड्रोन को प्रमोट कर रहे हैं' आपके एक वोट ने भारत को दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना दिया। आपके एक वोट ने अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया और जम्मू-कश्मीर में शांति और समृद्धि सुनिश्चित की। आपके एक वोट ने भारत को रक्षा आयातक से रक्षा निर्यातक बना दिया।

समस्याओं की सबसे बड़ी जननी है कांग्रेस

पीएम मोदी ने कहा कि हमारा पूरा देश संभावनाओं से भरा हुआ है, लेकिन कांग्रेस ने अपने पूरे शासनकाल में हमारे लोगों की क्षमता को बर्बाद करने के अलावा कुछ नहीं किया। कांग्रेस पार्टी ने हमारी अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया, कृषि और कपड़ा क्षेत्रों को नुकसान पहुंचाया। कांग्रेस ही देश में समस्याओं की सबसे बड़ी जननी है।

कांग्रेस और BRS पर बोला हमला

पीएम ने भ्रष्टाचार और परिवारवार को लेकर कांग्रेस और BRS पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी नेशन फर्स्ट सिद्धांत में विश्वास करती है, लेकिन दूसरी ओर कांग्रेस और ‌BRS तेलंगाना में फैमिली फर्स्ट सिद्धांत पर काम करते हैं। कांग्रेस और BRS पूरी तरह से परिवार द्वारा, परिवार के लिए हैं। ये दोनों पार्टियां एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। कांग्रेस और BRS को एक साथ बांधने वाला एकमात्र 'गोंद' भ्रष्टाचार है। तुष्टिकरण की राजनीति ही उनका एजेंडा है। कांग्रेस और BRS जीरो गवर्नेंस मॉडल फॉलो करते हैं। इसलिए हमें तेलंगाना को इन पार्टियों के भ्रष्ट चंगुल से बचाने की जरूरत है। उन्होंने कहा- कांग्रेस और BRS दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। दोनों भ्रष्टाचार की गोंद से एक-दूसरे से चिपके हुए हैं। दोनों का एक ही काम है- फैमिली फर्स्ट और तुष्टिकरण।

SC-ST का आरक्षण मुस्लिमों को देना चाहती है कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी SC, ST और दलितों के लिए आरक्षण का अधिकार छीनना चाहती है और मुस्लिम समुदाय को देना चाहती है। कल्याण न तो उनका दृष्टिकोण है और न ही एजेंडा। कांग्रेस केवल अपना वोट बैंक सुरक्षित रखना चाहती है। यह भ्रष्ट पार्टी पूरी तरह से तुष्टिकरण की नीति में डूबी हुई है।

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में वोटिंग 13 मई को

बता दे कि लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Elections ) के चौथे चरण में तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में 13 मई को वोटिंग होगी। तेलंगाना में 17 और आंध्र प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों पर इस दिन वोटिंग होगी। इसके अलावा आंध्र प्रदेश की 175 विधानसभा सीटों पर भी वोट डाले जाएंगे। नतीजे 4 जून को आएंगे।

Lok Sabha elections पीएम मोदी PM Modi Rahul Gandhi राहुल गांधी Ambani Adani PM Modi targeted Rahul Gandhi अडाणी अंबानी