कांग्रेस चाहती है कि भारत PAK से डरे... क्योंकि उनके पास एटम बम है - PM मोदी

पिछले दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने एक विवाद बयान दिया था। इस पर PM नरेन्द्र मोदी ( Narendra Modi ) ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा, कांग्रेस अपने ही देश को डराने की कोशिश करती है...

author-image
Amresh Kushwaha
New Update
PM मोदी

PM मोदी, मणिशंकर अय्यर

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पिछले दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने एक विवाद बयान दिया था, जिसमें अय्यर ने कहा था कि भारत को पाकिस्तान की इज्जत करनी चाहिए, क्योंकि उनके पास परमाणु बम हैं... इस पर PM नरेन्द्र मोदी ( Narendra Modi ) ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा, कांग्रेस अपने ही देश को डराने की कोशिश करती है। वो कहते हैं कि 'संभल कर चलो, पाकिस्तान के पास एटम बम है... वे ओडिशा के कंधमाल में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थें।

ये खबर भी पढ़िए...पहलवानों के उत्पीड़न केस में बृजभूषण सिंह पर आरोप तय , कोर्ट ने दिया आदेश

क्या था अय्यर का विवाद बयान

मणिशंकर अय्यर ने एक इंटरव्यू में कहा कि भारत को पाकिस्तान की इज्जत करनी चाहिए क्योंकि PAK के पास परमाणु बम हैं। अगर हम उन्हें इज्जत नहीं देंगे तो वे भारत पर परमाणु हमला करने की सोच सकते हैं।

अय्यर के सम्पूण बयान को जाननें के लिए इस लिंक अय्यर का विवाद बयान पर क्लिक करें।

अय्यर के बयान को लेकर कांग्रेस पर किया पलटवार

मणिशंकर अय्यर का नाम लिए बगैर उनके बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'एक वो दिन था, जब भारत ने दुनिया को अपने सामर्थ्य से परिचित कराया था। दूसरी तरफ कांग्रेस बार-बार अपने ही देश को डराने की कोशिश करती है। वो कहते हैं कि 'संभल कर चलो, पाकिस्तान के पास एटम बम है।

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस के इसी कमजोर रवैये के कारण जम्मू-कश्मीर के लोगों ने 60 साल तक आतंक भुगता है। देश ने कितने आतंकी हमले झेले हैं। देश भूल नहीं सकता कि आतंकियों को सबक सिखाने के बजाय... ये लोग आतंकी संगठनों के साथ बैठकें करते थे। 26/11 के मुंबई हमले के बाद इन लोगों की हिम्मत नहीं पड़ी, कि आतंक के सरपरस्तों पर कार्रवाई करें। और क्यों? क्योंकि कांग्रेस और इंडी गठबंधन को लगता था कि अगर हम कार्रवाई करेंगे तो हमारा वोटबैंक नाराज हो जाएगा।

ये खबर भी पढ़िए...अरविंद केजरीवाल : आज 11 बजे पूजा, 1 बजे PC और शाम को मेगा रोड शो

कंधमाल में PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के कंधमाल में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने कहा कि आज मेरा सौभाग्य है कि कंधमाल आते ही मुझे ऐसे आशीर्वाद मिले हैं, जो मैं जीवनभर नहीं भूल सकता। उन्होंने कहा कि ये आशीर्वाद, पूरे देश में क्या परिवर्तन आ रहा है, कैसा परिवर्तन आ रहा है, उसका साक्षात उदाहरण है।

ये खबर भी पढ़िए...180 सीट की जगह 235 बुकिंग, भोपाल और दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्रियों ने किया हंगामा

परमाणु परीक्षण पर बोलें PM मोदी

पोखरण परमाणु परीक्षण का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 26 साल पहले आज ही के दिन ( 11 मई साल 1998 ) अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार ने पोखरण में परमाणु परीक्षण किया था और हमनें ये दिखा दिया था कि देशभक्ति से ओत-प्रोत सरकार देशहित के लिए, देश की सुरक्षा के लिए, देश के लोगों को आशा-अपेक्षा के लिए कैसे काम करती है।

ये खबर भी पढ़िए...News Strike: Modi-Gandhi को ओपन बहस की सलाह,किन मुद्दों पर होगा सामना?

PM नरेन्द्र मोदी narendra modi मणिशंकर अय्यर