नर्स ने ICU में बुजुर्ग को बनाया बंधक, कोहनी से किया वार

हरियाणा के हिसार में एक नर्स ने ICU में भर्ती मरीज के बार-बार बुलाने से परेशान होकर उसके पेट पर कोहनी से वार कर दिया। परिवार ने अस्पताल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की है।

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
नर्स ने बुजुर्ग से की मारपीट
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

हरियाणा के एक अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मी के बुजुर्ग मरीज से मारपीट ( Patient assaulted Hisar hospital ) करने का मामला सामने आया है ।

हिसार के सपरा अस्पताल एक मेल नर्स भर्ती मरीज को कोहनी मारता है। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बुजुर्ग के परिवार द्वारा बुजुर्ग को बंधक बनाने और धमकी दी जाने के आरोप भी लगाए जा रहे हैं। 

ICU में भर्ती था मरीज 

हिसार के सपरा अस्पताल में बुजुर्ग व्यक्ति लिवर के इलाज के लिए आया था। हालात गंभीर होने के कारण व्यक्ति को ICU में शिफ्ट किया गया। बुजुर्ग के बेटे के अनुसार ICU में भर्ती पिता को अस्पताल के स्टाफ ने आधी रात में बंधक बना लिया। उनके साथ मारपीट की गई।

मामले में पीड़ित बुजुर्ग के परिवार का आरोप है कि घटना वाली रात बुजुर्ग को दर्द और बेचैनी हो रही थी। इसलिए वे स्टॉफ को बार-बार आवाज दे रहे थे। इससे परेशान होकर मेल नर्स ने पहले बुजुर्ग को बेड से बांधा फिर उन पर कोहनी से वार कर दिया। 

ये खबर भी पढ़िए...

PM श्री एयर एंबुलेंस : रीवा से मरीज को लेकर उड़ा विमान, मरीज की बचाई जान

सीसीटीवी फुटेज से मामले का खुलासा 

अगले दिन सुबह बुजुर्ग व्यक्ति ने अपने परिवार वालों को घटना के विषय में बताया। परिवार वालों ने अस्पताल प्रबंधक से मामले की शिकायत कर सीसीटीवी फुटेज देखने की मांग की। 

सीसीटीवी फुटेज से पूरे मामले का खुलासा हुआ। वीडियो में अस्पताल का मेल नर्स पीड़ित बुजुर्ग के बेड के पास जाता है। पर्दा खीचता है और उसके पेट पर कोहनी से वार करता है।

कोहनी मारने से पहले नर्स की मरीज से किसी बात पर बहस भी होती है। इसके बाद पीड़ित बुजुर्ग वॉर्ड में मौजूद दूसरे स्वास्थ्यकर्मी से शिकायत करता है पर उसकी बात पर ध्यान नहीं दिया जाता। 

ये खबर भी पढ़िए...

ग्वालियर के सबसे बड़े अस्पताल में चूहों का आतंक, मरीज की सेफ्टी के लिए परिजन रातभर कर रहे रतजगा

आरोपी नर्स सस्पेंड 

सीसीटीवी फुटेज के जरिए मामले का खुलासा होने पर पीड़ित बुजुर्ग के परिवार ने पुलिस में शिकायत की।

दूसरी ओर अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि बुजुर्ग की मानसिक हालत ठीक नहीं थी। इलाज के लिए उन्हें बेड पर रोके रखने पट्टी से हाथ बांधे गए थे। हालांकि बुजुर्ग से मारपीट करने वाले मेल नर्स के खिलाफ अस्पताल ने एक्शन लिया है। अस्पताल द्वारा उसे सस्पेंड कर दिया गया है। 

ये खबर भी पढ़िए...

जबलपुर में सरकारी अस्पतालों में अव्यवस्था और प्राइवेट हॉस्पिटल में मनमानी, मरीज हो रहे परेशान

नर्स ने मरीज को कोहनी मारी

Patient assaulted Hisar hospital मरीज से मारपीट नर्स ने मरीज को कोहनी मारी