PM MODI Ayodhya Visit : आज अयोध्या आएंगे पीएम मोदी, करेंगे श्री रामलला के दर्शन,ये है शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम को अयोध्या पहुंचेंगे, और श्रीरामलला का दर्शन और पूजा करेंगे। इसके बाद वो अयोध्या में रोड शो करेंगे। चुनावी सीजन में पीएम मोदी का यह पहला रोड शो होगा...

author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
PIC
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ( Prime Minister Narendra Modi ) आज दो घंटे भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या ( Ayodhya ) में बिताएंगे। यहां आने के बाद रामलला के दरबार में 15 मिनट तक रहेंगे। जन्मभूमि में आराध्य के दर्शन-पूजन के बाद रोड शो शुरू करेंगे। पीएम के आगमन के मद्देजनर हवाई अड्डे से बाहर निकलने के बाद सुल्तानपुर-अयोध्या और लखनऊ-गोरखपुर हाईवे के दोनों किनारों को अयोध्या धाम तक सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

ये खबर भी पढ़िए...Jammu Kashmir: सेना के काफिले पर आतंकियों ने की फायरिंग, 1 जवान शहीद

ऐसा रहेगा पीएम मोदी शेड्यूल

पीएम मोदी पांच मई को शाम 5:35 बजे सीतापुर के धौरहरा हेलीपैड से एमआई-17 हेलीकॉप्टर से चलकर 6:40 बजे अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से शाम 6:45 बजे सड़क मार्ग से चलकर सात बजे राम जन्मभूमि पहुंचेंगे। शाम सात से 7:15 बजे तक रामलला के दरबार में रहेंगे। यहां पर दर्शन-पूजन करने के बाद शाम 7:15 बजे से राम जन्मभूमि पथ के पास सुग्रीव किला से रोड शो शुरू करेंगे। यहां से लता मंगेशकर चौक तक की दो किमी की दूरी एक घंटे में तय करेंगे। लता चौक पर रोड शो खत्म करने के बाद शाम 8:20 बजे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे। यहां से रात 8:40 बजे भारतीय वायुसेना के बीबीजे एयरक्रॉफ्ट से ओड़ीसा के भुवनेश्वर के लिए रवाना हो जाएंगे।

ये खबर भी पढ़िए...Lok Sabha Election के बीच सरकार का बड़ा फैसला, प्याज एक्सपोर्ट से बैन हटाया

रामपथ पर लगी दोहरी रेलिंग

पीएम मोदी रामजन्मभूमि पथ से निकलकर रामपथ पर लता चौक तक रोड शो करेंगे। यहां रामपथ की दोनों लेन पर स्थायी रेलिंग पहले से लगी हुई है। सुरक्षा को और पुख्ता करने के साथ रोड शो के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए स्थायी रेलिंग के आगे अस्थायी लोहे की रेलिंग भी लगाई जा रही है। इसके अलावा दाहिनी लेन पर जन्मभूमि पथ से लता चौक तक डिवाइडर के पास लोहे की अतिरिक्त रेलिंग लगाई जा रही है। लोगों के लिए पूरे रास्ते में ब्लॉक के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए छोटे स्टेज भी बन रहे हैं।

ये खबर भी पढ़िए...पीएम नरेंद्र मोदी , राहुल गांधी 6 को मालवा-निमाड़ में दिखाएंगे ताकत

बीजेपी का राम मंदिर उद्घाटन को भुनाने प्रयास

गौरतलब है कि 500 सालों के बाद 22 जनवरी को राम भक्तों का इंतजार खत्म हुआ था। भाजपा के लिए अयोध्या  वैसे भी अहम मुद्दा रहा है और इस बार अयोध्या में भगवान रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बाद भव्य राम मंदिर में विराजमान भी हो चुके हैं। ऐसे में भाजपा इस कार्यक्रम से देश भर में राजनीतिक एकक्षत्र संदेश भेजने का करेगी काम। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी मुख्य यजमान रहे थे। पीएम मोदी ने रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की थी। उन्होंने राम मंदिर के उद्घाटन से पहले 11 दिनों का विशेष अनुष्ठान भी रखा था।

ये खबर भी पढ़िए...चिंता मत करना दिल्ली जा रहा हूं, पिक्चर अभी बाकी है - शिवराज सिंह चौहान

कब है Ayodhya में चुनाव ?

फैजाबाद में पांचवें चरण में 20 मई को वोट डाले जाएंगे। वहीं, पीएम मोदी के अयोध्या दौरे को खास बनाने के लिए भाजपा तैयारियों में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि रोड शो के दौरान पीएम मोदी पर जगह-जगह पर पुष्प वर्षा भी की जाएगी।

Ayodhya अयोध्या Prime Minister Narendra Modi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या