मोदी सरकार के 2 मंत्रियों सहित 6 राज्यों की 8 लोकसभा सीटों की EVM चेक होंगी

EVM चेक होने वालीं 8 लोकसभा सीटों में से BJP ने 3 और कांग्रेस ने 2 सीटों पर जीत हासिल की थी। बाकी 3 सीटों अन्य पार्टियों के उम्मीदवार विजयी रहे थे।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
PM Narendra Modi Cabinet Minister EVM Checking Lok Sabha Elections 2024 द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नई दिल्ली. चुनाव आयोग ने 6 राज्यों की 8 सीटों पर लोकसभा चुनाव के दौरान EVM में गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद जांच के आदेश दिए हैं।  हरियाणा की करनाल और फरीदाबाद सीट पर वोटिंग के दौरान EVM में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी। यहां से पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार में दो मंत्री आते हैं।

BJP को 3 और कांग्रेस को 2 सीटों पर मिली जीत

उधर, तमिलनाडु की वेल्लोर और विरुधुनगर सीट पर भी मतदान के दौरान शिकायत मिली थी, जबकि छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश की 1-1 सीटों पर भी EVM से छेड़छाड़ की आशंका जताई गई है। कुल 8 सीटों में BJP ने 3 और कांग्रेस ने 2 सीटों पर जीत हासिल की थी। बाकी 3 सीटों अन्य पार्टियों के उम्मीदवार विजयी रहे थे।

इन मंत्रियों की सीट पर चेकिंग

हरियाणा के करनाल से पूर्व सीएम और BJP नेता मनोहर लाल खट्‌टर जीतकर संसद पहुंचे हैं। उन्हें NDA सरकार में केंद्रीय ऊर्जा मंत्री बनाया गया है। वहीं, फरीदाबाद से केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर चुनाव जीते हैं। करनाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिव्यांशु बुद्धिराजा ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर EVM की जांच करने की मांग की थी, जबकि फरीदाबाद से कांग्रेस उम्मीदवार महेंद्र प्रताप ने शिकायत दी थी।

 

EVM मनोहर लाल खट्‌टर केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर