PM Narendra Modi : जब तक जिंदा हूं, धर्म के आधार पर मुस्लिमों को आरक्षण नहीं दूंगा

धर्म के आधार पर मुस्लिमों को ओबीसी में शामिल( obc reservation ) किए जाने का मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi  ) ने बड़ा बयान दिया है।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
PM Narendra Modi has said that he will not give reservation to Muslims on the basis of religion द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Elections ) के बीच ओबीसी आरक्षण का मुद्दा ( obc reservation ) जोर पकड़ता जा रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi  ) ने दो टूक कहा है कि जब तक मैं जिंदा हूं, SC, ST और OBC की कीमत पर धर्म के आधार पर मुस्लिमों को आरक्षण ( reservation for muslims ) नहीं देंगे। पीएम मोदी तेलंगाना के संगारेड्‌डी में मंगलवार, 30 अप्रैल को चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर पीएम मोदी ( PM Narendra Modi  ) ने कहा कि कांग्रेस वाले मुसलमानों को रातोंरात OBC बना देते हैं। हमारे तेलंगाना में जो लिंगायत, मराठा समाज के लोग हैं, उसमें 26 जातियां ऐसी हैं जो OBC में जाने की मांग कर रही हैं। लंबे समय से इसपर चर्चा चल रही है। कांग्रेस वालों को मराठा, लिंगायत, इन 26 जातियों को OBC बनाना मंजूर नहीं है।

मोहब्बत की दुकान में फेक वीडियो बिक रहे

महाराष्ट्र के धाराशिव में पीएम मोदी ने कहा कि जो विरोधी भाजपा सरकार का मुकाबला नहीं कर पा रहे, वे सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो चलाकर तकनीक का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। अब उनकी हालत ऐसी है कि जब उनका झूठ काम नहीं कर रहा तो वे मेरे चेहरे का इस्तेमाल कर रहे हैं और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से अपनी मोहब्बत की दुकान में फेक वीडियो बेच रहे हैं। झूठ की यह दुकान बंद होनी चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार दुनियाभर में बाजरा को लोकप्रिय बनाने पर जोर दे रही है। मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि बाजरा दुनियाभर में खाने की मेज तक पहुंचे। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मेरे लिए राजकीय रात्रिभोज दिया था, उसके मेन्यू में बाजरा था।

कांग्रेस का पंजा जनता का पैसा लूटता था

मोदी ने महाराष्ट्र के माढा में कहा कि कांग्रेस का पंजा जनता का पैसा लूटता था। जिसके पास 400 सांसद थे, अब वो 250 लोगों को चुनाव भी नहीं लड़वा पा रही है। आपको कांग्रेस के एक्सरे से सावधान रहना है। कांग्रेस के शहजादे गली-गली घूमकर कह रहे हैं कि उनको मौका मिलेगा तो वो आपका एक्सरे निकालेंगे। आपके घर में पड़े सोने और संपत्ति का ये हिसाब लगाएंगे। इसके बाद इसे बांट देंगे। कांग्रेस वाले विरासत टैक्स की भी बात कर रहे हैं। कांग्रेस कहती है कि जो आप बचत करते हैं, उस पर सरकार का भी हक होगा। ये मार्क्सवादियों और नक्सलवादियों की विचारधारा है।

 

Lok Sabha elections पीएम मोदी reservation for muslims मुस्लिमों को आरक्षण ओबीसी आरक्षण ओबीसी आरक्षण का मुद्दा लोकसभा चुनाव PM Narendra Modi OBC RESERVATION