कोटा में फिर एक छात्र ने किया सुसाइड, फांसी के फंदे से लटका मिला शव

राजस्थान के कोटा में छात्रों के सुसाइड का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब जेईई की तैयारी कर रहे एक छात्र ने आत्महत्या कर ली है। पुलिस को उसका शव फंदे से लटका मिला।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
राजस्थान कोटा
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

राजस्थान में शिक्षा नगरी के नाम से मशहूर कोटा में छात्रों की आत्महत्या का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अब जेईई की तैयारी कर रहे एक छात्र ने आत्महत्या कर ली है। बीते सात दिन में यह दूसरी घटना है। घटना स्थल पर पहुंची पुलिस को छात्र का शव फंदे से लटका मिला।

ये खबर भी पढ़िए...हाथरस भगदड़ : बाबा का सिर कलम कर लाओ, 11 लाख इनाम पाओ... जानें किसने किया ये बड़ा ऐलान

जानें कौन था छात्र

छात्र का नाम संदीप कुमार है। जिसकी उम्र 16 वर्ष हैं। संदीप कोटा के महावीर नगर सेकंड स्थित पीजी में रह रहा था। संदीप यहां से इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम (JEE) की तैयारी कर रहा था। वह बिहार के नालंदा का रहने वाला था।

ये खबर भी पढ़िए...ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हिना खान ने कटवाए बाल, जानें कैंसर मरीज क्यों हटवाते हैं सिर के बाल ?

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार, छात्र पिछले दो साल से कोटा में रहकर जेईई की तैयारी कर रहा था और यह उसका दूसरा साल था। पुलिस के मुताबिक छात्र ने देर रात अपने कमरे में फंदा लगा लिया।

सुबह कमरे में रहने वाले छात्र ने कोचिंग जाते समय उसके कमरे के रोशनदान में रस्सी लटकते देखी और मकान मालिक को सूचना दी। मकान मालिक ने पुलिस को सूचित किया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर उसे फंदे से नीचे उतारा और न्यू मेडिकल अस्पताल लेकर गए। वहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

ये खबर भी पढ़िए...आईएएस अधिकारी निकुंज श्रीवास्तव जाएंगे अमेरिका, विश्व बैंक के बने वरिष्ठ सलाहकार

छात्र के माता-पिता की पहले ही हो चुकी है मौत

जानकारी में सामने आया है कि छात्र संदीप और उसका भाई संजीत कोटा में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। उनके माता-पिता की चार साल पहले ही मौत हो चुकी है। ऐसे में चाचा ही दोनों की पढ़ाई करवा रहे थे।

संजीत इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहा है। मकान मालिक महेंद्र ने बताया कि संदीप रात को मैस से खाना खाकर आया था और इस दौरान उससे बात हुई थी। इसके बाद वह अपने कमरे में चला गया। एक दिन पहले ही उसके चाचा ने उसके खाते में रुपए भी डलवाए थे।

ये खबर भी पढ़िए...युगपुरूष धाम आश्रम के 11 बच्चों के रिकार्ड तलाशे जा रहे, जून में 2 और मौत की बात गलत, रजिस्टर भी कमेटी के पास जांच में

इस साल अब तक 14 छात्रों ने किया सुसाइड

कोटा में लाखों की संख्या में स्टूडेंट्स अपना भविष्य संवारने आते हैं। लेकिन बीते कुछ सालों से जिस तरह से स्टूडेंट्स आत्महत्या कर रहे हैं। उसके कई कारण निकलकर सामने आ रहे हैं।

अधिकतर छात्रों के सुसाइड के पीछे पढ़ाई को लेकर मानसिक तनाव सामने आया है। अगर इस साल की बात की जाए तो जनवरी से लेकर अब तक कुल 14 छात्रों ने सुसाइड किया है। वहीं बीते साल 2023 में 29 बच्चों ने आत्महत्या की थी।

thesootr links

 द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Kota suicide case कोटा न्यूज राजस्थान कोटा सुसाइडज केस Rajasthan Kota Suicide Case कोटा सुसाइड केस राजस्थान कोटा सुसाइड कोटा