RAUs कोचिंग हादसा : पिता ने ठुकराए 10 लाख रुपए, कहा हम इस मुआवजे का क्या करेंगे?

दिल्ली की राव कोचिंग सेंटर में भारी बारिश के कारण हुए हादसे में नेवीन डेल्विन समेत तीन छात्रों की मौत हो गई। नेवीन के पिता ने मुआवजे को ठुकराते हुए कार्रवाई की मांग की है।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
RAUs कोचिंग हादसा
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

दिल्ली की राव कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में भारी बारिश के कारण पानी भर गया था। इस हादसे में तीन छात्रों की मौत हो गई थी। मरने वालों में एक नाम नेवीन डेल्विन का भी था। नेवीन के पिता ने मुआवजे के रूप में मिलने वाले 10 लाख रुपए की राशि को ठुकरा दिया है। साथ ही पिता ने घटना के जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

ये खबर भी पढ़िए...ITR Filing: रिफंड पाने के लिए रिटर्न में फर्जी क्लेम करना पड़ेगा भारी, आयकर विभाग ने दी चेतावनी

जानें क्या है पूरा मामला

27 जुलाई को दिल्ली में भारी बारिश हुई थी। इसके चलते मध्य दिल्ली के कोचिंग हब पुराने राजेंद्र नगर में राव आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर गया था। पानी भरने से तीन छात्रों की मौत हो गई थी। आपको बता दें कि दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने कोचिंग सेंटर हादसे में जान गंवाने वाले तीनों स्टूडेंट्स के परिवारों को 10 लाख रुपए की मुआवजा राशि देने की घोषणा की थी।

ये खबर भी पढ़िए...दिल्ली कोचिंग हादसा : गृह मंत्रालय ने जांच कमेटी बनाई, 30 दिन में रिपोर्ट सौंपेगी

हम इस मुआवजे का क्या करेंगे?

28 साल के बेटे नेवीन को कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में हुए हादसे में गंवाने के बाद पिता दुखी हैं। उन्होंने कहा कि हम मुआवज़े से क्या करेंगे? नेवीन वापस नहीं आएगा। हम सिर्फ यह चाहते हैं कि कार्रवाई की जाए ताकि भविष्य में युवा जीवन बर्बाद न हो। उन्होंने वीके सक्सेना की ओर से घोषित मुआवजे को स्वीकार नहीं करने की बात कही है।

ये खबर भी पढ़िए...RAUs IAS कोचिंग सेंटर हादसा: बेसमेंट मालिक समेत सात लोग गिरफ्तार, पानी भरने से तीन छात्रों ने गवाईं जान

नेवीन के परिवार में कौन-कौन?

डेल्विन के माता-पिता और एक छोटी बहन हैं। उनकी मां लैंसलेट डेल्विन कोच्चि में प्रोफेसर हैं। उनके पिता डेल्विन सुरेश एक सेवानिवृत्त सहायक पुलिस आयुक्त हैं और उनकी छोटी बहन एक स्नातक छात्रा है। डेल्विन के चाचा लिनु राज ने बताया कि सभी को उनसे बहुत उम्मीदें थीं। हमें रविवार सुबह घटना के बारे में पता चला और तब से घर में शोक का माहौल है। उनकी मां इस सदमे को बरदास नहीं कर पाई हैं और अस्पताल में हैं।

ये खबर भी पढ़िए...सतपुड़ा और विंध्याचल भवनों को तोड़कर बनाएंगे आधुनिक ऑफिस कॉम्प्लेक्स

चार साल पहले दिल्ली आया था नेवीन

नेवीन डेल्विन चार साल पहले दिल्ली आया था। वह जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में पीएचडी करने के लिए दिल्ली आया था और मई में सिविल सेवक बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए राव आईएएस स्टडी सर्किल ज्वाइन किया था।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

राउज IAS कोचिंग में जलभराव breaking news RAUs कोचिंग हादसा राउज IAS दिल्ली राउज कोचिंग latest hindi news Hindi News big breaking news दिल्ली IAS कोचिंग सेंटर हादसा