सफाईकर्मी मां की बेटी रोहिणी घावरी को मिली जेनेवा में डॉक्टर ऑफ बिजनेस की उपाधि

इंदौर के एक सफाईकर्मी की बेटी रोहिणी घावरी को जेनेवा स्विट्जरलैंड में डॉक्टर ऑफ बिजेनस डिग्री मिली। पीएचडी की इंटरनेशनल डिग्री प्राप्त कर रोहिणी ने शहर का नाम रोशन किया।

author-image
Amresh Kushwaha
New Update
Rohini Ghavri

रोहिणी घावरी

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. इंदौर के एक सफाईकर्मी की बेटी रोहिणी घावरी ( Rohini Ghavri ) को जेनेवा स्विट्जरलैंड में डॉक्टर ऑफ बिजेनस ( DBA ) डिग्री मिली। पीएचडी की इंटरनेशनल डिग्री प्राप्त कर रोहिणी ने शहर का नाम रोशन किया।

ये खबर भी पढ़िए...CBSE vs ICSE: CBSE और ICSE में क्या अंतर है?

मां सफाईकर्मी, पिता समाज सेवक

रोहिणी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई इंदौर से की। वहीं उनकी दो छोटी बहनों में एक डेंटिस्ट हैं जो कि हाल ही में अभी मेडिकल ऑफिसर बनी हैं, वहीं दूसरी बहन लॉ कर रही है , एक भाई है जो इंजिनियरिंग कर रहा है। रोहिणी की मां नूतन घावरी कर्मचारी राज्य बीमा इंदौर की नेहरू नगर डिस्पेंसरी में सफाईकर्मी के पद पर कार्यरत हैं और पिता शिव घावरी सफाई कार्य छोड़कर समाज सेवा कर रहे हैं।

ये खबर भी पढ़िए...ठिकाने आए होश तो भारत के सामने गिड़गिड़ाने लगा मालदीव

चर्चा में बनी रहती हैं रोहिणी

रोहिणी घावरी लगातार चर्चा में बनी रहती हैं। पहली बार रोहिणी 2019 में सुर्ख‍ियों में आई थीं तब उन्हें मध्य प्रदेश सरकार के अनुसूचित जनजाति विभाग ने एक करोड़ रुपए की स्कॉलरशिप दी थी। आपको बता दें की रोहिणी ने इसी स्कॉलरशिप से स्विट्जरलैंड में पीएचडी कर रही थी। इसके बाद रोहिणी दूसरी बार चर्चा में आईं जब उन्होंने संयुक्त राष्ट्र ( UN ) के सम्मेलन में अपनी बात की शुरू करने के पहले 'जय श्री राम' का जयकारा लगाया था। ऐसे में सोशल मीडिया पर उन्हें एक तरफ तारीफ मिल रही थी तो दूसरी ओर कई लोग उन्हें ट्रोल भी कर रहे थे।

ये खबर भी पढ़िए...T20 वर्ल्ड कप में हमले की धमकी , BSNL की 4G सर्विस देशभर में अगस्त से

ये खबर भी पढ़िए...Sunita Williams 12 साल बाद आज फिर जाएंगी अंतरिक्ष की यात्रा पर

Rohini Ghavri रोहिणी घावरी