स्मृति और राहुल आज होंगे आमने-सामने, जनता को करेंगे संबोधित

राहुल गांधी लंबे वक्त के बाद न्याय यात्रा के साथ अमेठी में पहुंचेंगे। बता दें कि राहुल साल 2004 से 2019 अमेठी से सांसद रह चुके हैं। अमेठी गांधी परिवार का गढ़ रहा है।

author-image
Pooja Kumari
New Update
Rahul & Smiriti
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में निकाली जा रही कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' आज यानी 19 फरवरी को अमेठी पहुंचेगी। वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी चार दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंच रही हैं। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर यूपी का अमेठी सुर्खियों में बना हुआ है। 

यह खबर भी पढ़ें - पीएम आवास के निर्माण में कमियां बता कर 150 लोगों से ठगी, तीन गिरफ्तार

कल रायबरेली के लिए रवाना होंगे राहुल गांधी 

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सोमवार यानी आज करीब सुबह 9:00 बजे लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगी। वहां से वह सड़क मार्ग से अमेठी जाएंगी। स्मृति ईरानी (Smriti Irani) अमेठी के कई गांवों में जनसंवाद के साथ-साथ लोगों से मुलाकात करेंगी। वहीं राहुल गांधी की न्याय यात्रा भी आज अमेठी और प्रतापगढ़ की सीमा पर कोहरा गांव पहुंचेगी। इसके अलावा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अमेठी में रोड शो और जनसभा को भी संबोधित करेंगे। यहां राहुल गांधी रात्रि विश्राम करेंगे और दूसरे दिन रायबरेली के लिए रवाना होंगे।

यह खबर भी पढ़ें - UP के संभल में बनेगा कल्कि धाम मंदिर, PM करेंगे आज करेंगे शिलान्यास

राहुल, साल 2004 से 2019 तक रहे हैं अमेठी से सांसद 

राहुल गांधी लंबे वक्त के बाद न्याय यात्रा के साथ अमेठी में पहुंचेंगे। बता दें कि राहुल साल 2004 से 2019 अमेठी से सांसद रह चुके हैं। अमेठी गांधी परिवार का गढ़ रहा है, लेकिन साल 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को बीजेपी नेता स्मृति ईरानी से करारी शिकस्त मिली थी। ये पहला मौका है, जब दोनों नेता अमेठी में एक साथ मौजूद रहेंगे।

यह खबर भी पढ़ें - चंडीगढ़ मेयर का इस्तीफा, SC में सुनवाई आज, आप के 3 पार्षद BJP के हुए

भारत जोड़ो न्याय यात्रा पहुंची वाराणसी 

बता दें, शुक्रवार को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंची। राहुल ने यहां काशी विश्‍वनाथ मंदिर में दर्शन भी किए थे। कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी और उनकी टीम को मंदिर में कैमरा के साथ एंट्री करने नहीं दिया। साथ ही फोटो नहीं जारी करने का आरोप भी लगाया था। हालांकि कांग्रेस के इन आरोपों को मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्‍व भूषण मिश्रा ने सिरे से खारिज कर दिया था।

यह खबर भी पढ़ें - किसान आंदोलन में अब तक दो मौत, कांग्रेस देश बांटने में जुटी: मोदी

राहुल गांधी स्मृति ईरानी