मोदी से मिली टीम इंडिया, रोहित-द्रव‍िड़ ने पीएम के हाथों सौंपी T20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने वाली टीम इंडिया बारबाडोस से भारत पहुंच चुकी है। इस दौरान दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे फैन्स में भी काफी जोश नजर आए।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
एडिट
New Update
PM मोदी और ख‍िलाड़‍ियों की मुलाकात
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतकर भारतीय क्रिकेट टीम की स्वदेश वापसी हो चुकी है। भारतीय टीम 16 घंटो की लंबी फ्लाइट के बाद आज 2 जून सुबह 6: 28 AM बजे बारबाडोस से भारत पहुंची है।

चार्टर्ड फ्लाइट से घर लौटी टीम

बारबाडोस से टीम इंडिया ने दिल्ली एयरपोर्ट के टर्म‍िनल 3 में लैंड किया है। एयर इंडिया की AIC24WC चार्टर्ड फ्लाइट चैंपियन टीम इंडिया को घर लेकर आई।

ये खबर भी पढ़िए...बारबाडोस में बेरहम बारिश और तूफान के कारण फंसी टीम इंडिया, होटल में बंद खिलाड़ी, वापस लाने का काउंटडाउन शुरू

एयरपोर्ट पर हुआ ज़ोरदार स्वागत

भारतीय टीम का दिल्ली एयरपोर्ट पर जोरादार स्वागत हुआ है। फैंस पहले से ही टीम इंडिया के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद थे। वहीं एयरपोर्ट पर पहुंचे फैंस काफी जोश में नजर आए। कई फैन्स तो ऐसे भी थे जो देर रात से ही एयरपोर्ट के आसपास पहुंच गए थे, ताक‍ि वह चैम्प‍ियन ख‍िलाड़‍ियों का दीदार कर सकें।

एयरपोर्ट से होटल पहुंची टीम इंडिया

भारतीय टीम दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड होने के बाद होटल के लिए निकल गई। इसके बाद टीम इंडिया 7:40 AM पर आईटीसी मौर्या होटल पहुंची। होटल के बाहर मौजूद फैन्स में भी काफी जोश नजर आए।

खिलाड़ियों ने की पीएम मोदी से मुलाकात

प्रधानमंत्री मोदी से मिलने टीम इंड‍िया के सभी सदस्य लोक कल्याण मार्ग पहुंचे थे। इस दौरान टीम इंड‍िया को चैम्प‍ियन बनाने वाले कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रव‍िड़ ने प्रधानमंत्री को ट्रॉफी सौंपी।

मुंबई के लिए निकली टीम इंड‍िया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद भारतीय क्रिकेट टीम लोक कल्याण मार्ग से मुंबई के लिए रवाना हो गई।

ये खबर भी पढ़िए...T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए BCCI ने खोला खजाना

टीम इंडिया का 4 जुलाई का कार्यक्रम

  • फ्लाइट गुरुवार सुबह 6:28 बजे दिल्ली लैंड हुई।
  • सुबह करीब 9:30 बजे भारतीय खिलाड़ी पीएम हाउस के लिए रवाना हो गई।
  • पीएम नरेंद्र मोदी से टीम इंड‍िया की मुलाकात की।
  • पीएम मोदी से मिलने के बाद खिलाड़ी मुंबई के लिए चार्टर्ड फ्लाइट लेंगे।
  • मुंबई में लैंड करने के बाद,सभी खिलाड़ी खुली बस में वानखेड़े स्टेडियम तक पहुंचेंगे।
  • 4 जुलाई को शाम 5:00 बजे से मरीन ड्राइव और वानखेड़े स्टेडियम के बीच विक्ट्री परेड होगी।

ये खबर भी पढ़िए...T20 World Cup : सूर्यकुमार ने कैच नहीं T20 वर्ल्ड कप पकड़ा , जानें शानदार कैच को लेकर क्या बोले फील्डिंग कोच दिलीप

17 साल बाद टी20 में टीम इंड‍िया चैम्प‍ियन 

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने इतिहास रचते हुए दूसरी बार इसका ख‍िताब अपने नाम किया। फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत ने 7 रनों से जीत दर्ज की।

इससे पहले भारतीय टीम 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीत चुकी है। इस बार वर्ल्ड कप जीतने के बाद विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा और स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल से र‍िटायरमेंट ले लिया।

ये खबर भी पढ़िए...T20 World Cup 2024 में सबसे अधिक रन व विकेट लेने वाले खिलाड़ी

बारबाडोस तूफान के कारण फंसी थी टीम इंडिया

टी20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम हरिकेन बेरिल की वजह से बारबाडोस में फंसी हुई थी। टीम इंडिया को सोमवार को बारबाडोस से न्यूयॉर्क पहुंचना था और उसके बाद भारत के लिए उड़ान भरनी थी, लेकिन मौसम खराब होने की वजह से ऐसा नहीं हो सका।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

ICC टी20 वर्ल्ड कप टी20 विश्व कप 2024 टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप टी20 विश्व कप टी20 वर्ल्ड कप 2024 आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024