प्रदीप मिश्रा को जान से मारने की धमकी, पत्र में लिखा बदनाम कर देंगे

कथावचक पंडित प्रदीप मिश्रा की सुरक्षा को लेकर महाराष्ट्र की लोकसभा सदस्य नवनीक कौर राणा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। धमकी के बाद उनके समर्थकों में चिंता के साथ नाराजगी भी है। धमकी गुमनाम लेटर के माध्यम से दी है। देश-दुनिया

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
pradeep mishra

पं. प्रदीप मिश्रा को मिली धमकी के बाद उनके भक्तों में चिंता है।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

SEHORE. सीहोर के अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा को जान से मारने की धमकी दी गई है। धमकी गुमनाम लेटर के माध्यम से दी है, इस लेटर में पंडित मिश्रा को बदनाम करने की बात भी लिखी गई है। प्रदीप मिश्रा को मिली धमकी के बाद से उनके समर्थक चिंता में हैं। इधर उनकी सुरक्षा के लिए महाराष्ट्र की लोकसभा सदस्य नवनीत कौर राणा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी पत्र लिखा है।

गृहमंत्री के ऑफिस से आया जवाब

रुद्राक्ष बांटने और अपनी कथा को लेकर देश-दुनिया में मशहूर पंडित प्रदीप मिश्रा को जान से मारने की धमकी और बदनाम करने का पत्र मिला है, इसको लेकर उनकी सुरक्षा की मांग की गई है। महाराष्ट्र से लोकसभा सदस्य नवनीत कौर राणा ने सुरक्षा की मांग करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। गृहमंत्री के ऑफिस की तरफ से इसका जवाब दिया गया है, जिसमें लिखा गया है कि नवनीत कौर राणा जी आपका 22 दिसंबर 2023 का पत्र प्राप्त हुआ है, जो कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा सीहोर वाले की सुरक्षा से संबंधित है। 10 फरवरी को पत्र का जवाब आया है।

ये खबर भी पढ़ें...

23 दिन से समाधि में साध्वी, सांसें रुकीं, डॉक्टर बोले-अब जिंदा नहीं

सेठ को खिलाया खाना और ढाई करोड़ का हीरा पार, फिर आधार...

पुलिस में निकली बंपर भर्तियां, 12वीं पास है योग्यता, ऐसे करें आवेदन

किसानों ने 5 फसलों पर MSP प्रस्ताव किया खारिज, शंभू बॉर्डर पर बनेंगे रणनीति

लाखों श्रद्धालु रोज पहुंचते हैं कुबेरेश्वर धाम 

प्रदीप मिश्रा अपनी कथा और रुद्राक्ष महोत्सव को लेकर देश और दुनिया में ख्याति प्राप्त हैं। उनकी कथा में लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है। वहीं, कथावाचक प्रदीप मिश्रा के सीहोर स्थित कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष लेने और दर्शन करने के लिए रोजाना बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। रुद्राक्ष महोत्सव के दौरान श्रद्धालुओं की संख्या लाखों में पहुंच जाती है। कथावाचक को पत्र मिलने की सूचना लगने पर श्रद्धालुओं में भी नाराजगी है।

प्रदीप मिश्रा की सुरक्षा को लेकर चिट्ठी मिली 

अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा को जान से मारने की धमकी के भरे पत्र के मामले में कथा वाचक प्रदीप मिश्रा की कुबेरेश्वर धाम समिति सदस्य समीर शुक्ला ने आज तक को फोन पर जानकारी देते हुए बताया पत्र मिला था, जिसको लेकर लोकसभा सदस्य को जानकारी लगी तो उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से सुरक्षा की मांग की है। जिस पर उन्होंने पत्र का जवाब दिया है। इससे पहले भी अमरावती में चिट्ठी मिली थी एक बार फिर चिट्ठी मिली जिसको लेकर लोकसभा सदस्य ने पत्र लिखा है। इस मामले में एसपी मयंक अवस्थी ने फोन पर बताया कि इस तरह की जानकारी यहां स्थानीय पुलिस को नहीं दी गई है, बाहर का मामला है। भोपाल मुख्यालय से प्रदीप मिश्रा जी को सुरक्षा पहले से ही मिली हुई है। 

धीरेन्द्र शास्त्री को भी मिल चुकी है धमकी

पंडित प्रदीप मिश्रा ने अपनी सुरक्षा के लिए एक बंदूकधारी रख रखा है। काले कपड़े पहने यह बंदूकधारी मिश्रा की सुरक्षा में हर दम तैनात रहता है। बता दें बागेश्वर धाम के धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को भी धमकी मिल चुकी है। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को ई-मेल के जरिए जान से मार डालने की धमकी दी गई थी। पुलिस ने धमकी देने वाले युवक को गिरफ्तार भी किया था। धमकी देने वाले ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई गैंग का मेंबर बताया था और 10 लाख रुपए फिरौती मांगी थी। पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को 9 दिसंबर 2023 को धमकी भरा ई-मेल मिला था।

पं. प्रदीप मिश्रा धमकी