तिरुपति लड्डू विवाद : चर्बी के बाद अब तंबाकू मिलने का दावा

तिरुपति लड्डू में चर्बी मिलने के आरोप लगने से विवाद बढ़ता जा रहा है। वहीं इस बीच एक महिला ने दावा किया कि तिरुपति मंदिर से मिले लड्डू के अंदर तंबाकू मिला है।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
तिरुपति लड्डू में तंबाकू
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आंध्र प्रदेश स्थित श्री वेंकटेश्वर मंदिर (Shri Venkateshwara Temple) के प्रसादम (Prasadam) के रूप में दिए जाने वाले लड्डू (Laddu) को लेकर विवाद फिर से गरम हो गया है। हाल ही में एक महिला ने दावा किया कि तिरुपति मंदिर से मिले लड्डू (laddu) के अंदर तंबाकू पाया गया है। बता दें कि इससे पहले तिरुपति के लड्डू में जानवर की चर्बी (animal fat) मिलने के आरोप लगाए जा चुके हैं। यह घटना तिरुपति मंदिर की प्रतिष्ठा पर गहरा सवाल खड़ा करती है।

ये खबर भी पढ़िए...तिरुपति लड्डू विवाद पर बोले रामभद्राचार्य- जल्द लेंगे बदला

तंबाकू का नया मामला

तिरुपति के लड्डू से जुड़े इस तंबाकू वाले मामले का खुलासा खम्मम जिले की दोन्थु पद्मावती (Donthu Padmavati) ने किया है। पद्मावती ने दावा किया कि उन्हें 19 सितंबर को तिरुपति मंदिर से लाए गए लड्डू में तंबाकू की पुड़िया मिली। यह घटना तब हुई जब वह अपने परिवार और पड़ोसियों को प्रसादम (Prasadam) बांट रही थीं। उन्होंने कहा, मैं जैसे ही लड्डू बांटने वाली थी, मुझे कागज के एक छोटे टुकड़े में तंबाकू मिला, जिसे देखकर मैं चौंक गई।

पद्मावती ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि मंदिर का प्रसादम (Prasadam) हमेशा पवित्र माना जाता है, और इस तरह की मिलावट भक्तों की भावनाओं को ठेस पहुंचाती है।

ये खबर भी पढ़िए...तिरुपति मंदिर : भगवान ने बताई थी लड्डू बनाने की विधि! जानें तिरुपति के लड्डुओं की इनसाइड स्टोरी

लड्डू में चर्बी का मामला सुप्रीम कोर्ट में

इसके पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने तिरुपति लड्डू में जानवरों की चर्बी मिलने के आरोपों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। उन्होंने अदालत से मांग की है कि इस मामले की जांच अदालत की निगरानी में की जाए ताकि भक्तों के बीच पैदा हुई आशंकाओं को दूर किया जा सके।

ये खबर भी पढ़िए...महाकाल के भक्तों के लिए हर दिन बनाए जाते हैं 30 क्विंटल लड्डू, गुणवत्ता के लिए मिल चुके हैं कई अवॉर्ड

सुब्रमण्यम स्वामी ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

स्वामी ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि मैंने सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की है। इसमें मैंने मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के आरोपों की जांच की मांग की है। नायडू ने दावा किया था कि तिरुपति लड्डू में सड़े हुए पदार्थों और जानवरों के मांस की मिलावट की गई है।

ये खबर भी पढ़िए...MP पहुंची तिरुपति लड्डू विवाद की आंच, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने की बाबा महाकाल के प्रसाद की जांच की मांग

तिरुपति मंदिर प्रबंधन का बयान

इस विवाद पर मंदिर प्रबंधन की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। वहीं मंदिर प्रबंधन को इस मामले पर जल्द से जल्द स्पष्टता देनी होगी ताकि भक्तों का विश्वास बना रहे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Supreme Court Tirupati Laddu सुप्रीम कोर्ट में तिरुपति लड्डू मामला Prasadam Controversy प्रसादम विवाद Tirupati Laddu Tobacco तिरुपति लड्डू में तंबाकू laddu controversy लड्डू विवाद Tirupati temple laddu controversy तिरुपति मंदिर लड्डू विवाद Tirupati Laddu Controversy तिरुपति लड्डू विवाद