UPSC Exam 2024 के दिन सुबह छह बजे से रात दस बजे तक चलेगी नमो भारत ट्रेन

यूपीएससी परीक्षा के मद्देनजर छात्रों को यातायात के लिए नमो भारत ट्रेन की सुविधा मिलेगी। यूपीएससी परीक्षा के तहत NCRTC ने छात्रों की सुविधाओं के लिए एग्जाम वाले दिन ट्रेन की टाइमिंग को एक्सटेंड किया है।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
Namo Bharat Train
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

UPSC Exam 2024 की प्रारंभिक परीक्षा 16 जून दिन रविवार को होना है। इस बीच UPSC Exam 2024 में सामिल होने वाले छात्रों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। यूपीएससी परीक्षा के मद्देनजर छात्रों को यातायात के लिए 16 जून को सुबह 06 बजे से रात 10 बजे तक नमो भारत ट्रेन की सुविधा मिलेगी। यूपीएससी परीक्षा के तहत NCRTC ने छात्रों की सुविधाओं के लिए एग्जाम वाले दिन ट्रेन की टाइमिंग को एक्सटेंड किया है।

ये खबर भी पढ़िए...छत्तीसगढ़ को मिलेगी एक और Vande Bharat Train, दुर्ग से विशाखापट्टनम के बीच चलेगी

यूपीएससी एग्जाम को देखते हुए लिया गया निर्णय - NCRTC

16 जून रविवार को सिविल सर्विसेज का एग्जाम है। इसके मद्देनजर दिल्ली-गाजियाबाद-आरआरटीएस कॉरिडोर पर नमो भारत ट्रेन सेवाए प्रातः 08:00 बजे के बजाय सुबह 06:00 बजे से शुरू होगी। एनसीआरटीसी ने सिविल सर्विस परीक्षा के मेद्देनजर यह निर्णय लिया है, ताकि आरआरटीएस कॉरिडोर के आस-पास स्थित परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा देने के लिए आने वाले परीक्षार्थियों को सहूलियत रहे।

ये खबर भी पढ़िए...UPSC में असफल बेटी के लिए IAS पिता की चिट्ठी आज की सबसे बड़ी खबर

स्टेशन के पास कई एजुकेशनल इंस्टीट्यूट

वर्तमान में आरआरटीएस कॉरिडोर पर गाजियाबाद में साहिबाबाद से मोदी नगर नॉर्थ तक नमो भारत ट्रेनें संचालित हैं। नमो भारत के संचालित खंड के आसपास बड़ी संख्या में शैक्षणिक संस्थान हैं, जहां अक्सर प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के लिए बड़ी संख्या में परीक्षार्थी पहुंचते हैं।

ये खबर भी पढ़िए...upsc exam center : भोपाल के 46 सेंटरों पर होंगे एग्जाम, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पर रोक

यूपीएससी परीक्षा 2024 लिए ट्रेन के समय में हुआ बदलाव

आपको बता दें कि रविवार को सामान्यत: ट्रेन सेवाए प्रात: 8 बजे से रात्रि के 10:00 बजे तक उपलब्ध रहती हैं पर 16 जून को नमो भारत ट्रेन सेवाए प्रात: 6 बजे से रात्री के 10:00 बजे तक उपलब्ध होंगी।

ये खबर भी पढ़िए...NEET पर मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में सुनवाई आज : छात्राओं ने रिजल्ट गलत होने पर दायर की हैं पिटीशन

Thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

नमो भारत ट्रेन UPSC Exam 2024 यूपीएससी परीक्षा 2024 NCRTC