Lok Sabha में चांदनी चौक सीट से Akshay Kumar होंगे BJP के उम्मीदवार!

दिल्ली की चांदनी चौक सीट के लिए BJP में चर्चा के बाद कई नाम सामने आए हैं, लेकिन अभी तक किसी नाम को चुना नहीं गया है। हालांकि नया नाम जरूर आ सकता है। मीडिया के अनुसार नए नामों में अभिनेता अक्षय कुमार सबसे आगे चल रहा है। 

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. बीजेपी ने दिल्ली की सात लोकसभा (Lok Sabha) सीटों पर उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसका कारण राजधानी में आप और कांग्रेस ने गठबंधन में चुनाव लड़ने का फैसला किया है। पिछले दो लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने सातों लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी। अब फिर वही परिणाम दोहराने के लिए दिल्ली की सीटों के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए इस पर मंथन किया जा रहा है। मीडिया के अनुसार 2024 में लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी से अक्षय कुमार ( Akshay Kumar ) का नाम सबसे आगे चल रहा है।  

Lok Sabha में अभिनेता अक्षय कुमार का नाम भी

लोकसभा ( Lok Sabha ) चुनाव में दिल्ली की चांदनी चौक की सीट के लिए बीजेपी में मंथन के बाद कई नाम सामने आए हैं, लेकिन अभी तक किसी नाम को चुना नहीं गया है। हालांकि, नए नाम जरूर सामने आ सकते हैं। मीडिया के अनुसार नए नामों में अभिनेता अक्षय कुमार हैं। हालांकि, पार्टी की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन कहा जा रहा है कि अक्षय कुमार को दिल्ली की चांदनी चौक सीट से चुनाव लड़ने के लिए कहा जा सकता है। बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने 2014 और 2019 में दो बार सीट जीती। यह सीट 2004 और 2009 में पूर्व कांग्रेस नेता और केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने जीती थी।

ये खबरें भी पढ़ें...

अनंत अंबानी की प्री वेडिंग से जामनगर चर्चा में, ये टूरिस्ट वेन्यू भी

Himachal pradesh में कांग्रेस के 6 विधायकों की सदस्यता रद्द

इस साल होली के पहले लोगों के छूटेंगे पसीने, होली से शुरू होगी Heat Wave!

संदेशखाली का मुख्य आरोपी शाहजहां शेख 57 दिन बाद गिरफ्तार, आज कोर्ट में होगा पेश

मुंबई जाने से पहले अक्षय का बचपन चांदनी चौक में बीता

दिल्ली में आप और कांग्रेस का गठबंधन होने से उम्मीदवार चयन के लिए बीजेपी को अलग सोचना पड़ेगा क्योंकि मुकाबला 2019 की तरह त्रिकोणीय नहीं है। अभिनेता अक्षय कुमार ने चांदनी चौक टू चाइना के मुंबई जाने से पहले अपने बचपन का एक बड़ा हिस्सा दिल्ली में बिताया था। हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने स्वीकार किया था कि वह अपने परिवार के 24 सदस्यों के साथ चांदनी चौक के एक छोटे से घर में रहते थे। उन्होंने बताया चांदनी चौक में एक ही घर में हम 24 लोग रहते थे। हम सब एक ही कमरे में सोएंगे। सुबह, जब हम व्यायाम के लिए उठते थे, तो हर कोई बाहर निकलने के लिए एक-दूसरे के ऊपर से कूद जाता था।

मनोज तिवारी ने दो बार इस सीट से जीत हासिल की

पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली BJP सरकार की परियोजनाओं का चुपचाप समर्थन करने वाली फिल्में बनाने के लिए अक्षय कुमार को आलोचना का सामना करना पड़ा था, इस आरोप का अभिनेता ने यह कहते हुए खंडन किया था कि उन्होंने पिछली कांग्रेस सरकारों के दौरान भी परियोजनाओं पर फिल्में बनाई थीं। बीजेपी जिन अन्य सीटों पर उम्मीदवार बदलने की सोच रही है उनमें उत्तर पूर्वी दिल्ली भी शामिल है। इस सीट का प्रतिनिधित्व वर्तमान में दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी कर रहे हैं, जिन्होंने दो बार इस सीट से जीत हासिल की है।

24 फरवरी को आप-कांग्रेस की औपचारिक घोषणा 

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने 24 फरवरी को दिल्ली में सीट बंटवारे की औपचारिक व्यवस्था की घोषणा की। समझौते के अनुसार, कांग्रेस उत्तर पूर्व, चांदनी चौक और उत्तर पश्चिम में अपने उम्मीदवार उतारेगी और आम आदमी पार्टी नई दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली और दक्षिणी दिल्ली सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

BJP Lok Sabha Akshay Kumar