CBSE: 20 मई तक आएगा रिजल्ट, स्टूडेंट्स दोबारा चैक करा सकेंगे अपने नंबर

सीबीएसई ने जारी किया मार्क्स वेरिफिकेशन का शेड्यूल  छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा के अंकों को verified करने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसमें ऐसे सभी छात्र जो अपने नंबर से ना खुश होंगे वो अंक सत्यापन का विकल्प का लाभ उठा सकते हैं।

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
CBSE
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL.सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन  (सीबीएसई) ने 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा के अंकों को सत्यापित ( verified ) करने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसमें ऐसे सभी छात्र जो अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं होंगे। या फिर अधिकारियों द्वारा आधिकारिक तौर पर परिणाम घोषित किए जाने के बाद अपने नंबर से ना खुश होंगे वो छात्रा अंक सत्यापन का विकल्प का लाभ उठा सकते हैं।

कब होगा रिजल्ट घोषित 

जानकारी के मुताबिक सीबीएसई ( CBSE) का रिजल्ट 20 मई के बाद  घोषित किया जा सकता है।  वहीं उम्मीदवार CBSE की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकेंगे। हालांकि अभी तक रिजल्ट जारी होने की कन्फर्म डेट नहीं बताई गई है। 

क्या है मार्क्स वेरिफिकेशन का पूरा शेड्यूल

मार्क्स वेरिफिकेशन की प्रोसेस रिजल्ट घोषित होने की तारीख से चौथे दिन शुरू की जाएगी और रिजल्ट घोषित होने की तारीख से 8 वें दिन समाप्त कर दी जाएगी। वहीं सभी स्टूडेंट्स अपनी मुल्यांकित उत्तरपुस्तिका ( evaluated answer sheet ) की फोटोकॉपी रिजल्ट जारी होने की तारीख से लेकर 20 वें दिन तक प्राप्त कर सकेंगे। जानकारी के मुताबिक उत्तरों का रेवलुएशन ( revaluation) की प्रोसेस रिजल्ट घोषित होने की तारीख से 25 वें दिन चलेंगी।  

ये खबर भी पढ़ें.....RGPV scam : 19.50 करोड़ के घोटाले में नया खुलासा

इंदौर नगर निगम की एक और मेहरबानी

टीआई को धमकाने वाले सुरेंद्र पटवा के वीडियो से TI अंजान

कमलेश्वर डोडियार BJP में जाएंगे? MP के सबसे गरीब विधायक ने कर दिया ये बड़ा खुलासा.

कितने छात्र हुए थे परीक्षा में शामिल 

सीबीएसई कक्षा की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हुई थी। वहीं 12वी की परीक्षा 2 अप्रैल और 10 वी की परीक्षा 13 मार्च को समाप्त हुई थी। 

यहां से देख सकते है रिजल्ट 

सभी छात्र अपना रिजल्ट cbse.nic.in पर जा कर देख सकते हैं। 

cbse सीबीएसई