RCB vs CSK : आज धोनी और कोहली आमने-सामने, दिलचस्प होगा मुकाबला

धोनी और कोहली IPL 2024 के रण में आमने-सामने हों तो उसके रोमांच को फील किया जा सकता है। बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम पर एक ऐसा ही मैच आज खेला जाने वाला है।

author-image
Amresh Kushwaha
एडिट
New Update
dhoni vs virat
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL 2024 के 68वें मैच में ( RCB vs CSK ) आरसीबी और सीएसके की टीम आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों के लिए यह मैच करो या मरो वाली स्थिति लिए हुए हैं, जो भी टीम यह मैच जीतेगी, उस टीम के लिए प्लेऑफ में पहुंचने के दरवाजे खुल जाएंगे। ऐसे में यह मैच काफी अहम है।

32 में से 10 और 21

बता दें कि दोनों टीमों के बीच अबतक 32 मैच हुए हैं जिसमें 10 मैच आरसीबी की टीम जीतने में सफल रही है तो वहीं सीएसके 21 मैच जीती है। इस सीजन में खेले गए दोनों टीमों के बीच मैच में सीएसके ने आरसीबी को 6 विकेट से हरा दिया था। ऐसे में यकीनन सीएसके का पलड़ा यहां भारी है लेकिन अपने होम ग्राउंड पर आरसीबी कमाल कर सकती है। इस समय आरसीबी जीत के रथ पर सवार है। ऐसे में आरसीबी को हराना मुश्किल होगा।

ये खबर भी पढ़िए...ऋषभ पंत पर बड़ा एक्शन, IPL 2024 में एक मैच के लिए सस्पेंड

तीन टीमों के नाम तय, चौथी का फैसला आज

IPL 2024 के प्लेऑफ की तीन टीमों के नाम तय हो चुके हैं। वहीं चौथी टीम का फैसला आज धोनी और कोहली की टक्कर से होना है या यू कहें RCB और CSK का मुकाबला प्लेऑफ की चौथी टीम के लिए निर्णायक रहने वाला है। मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम पर है, जो कि RCB का होम ग्राउंड है। RCB और चिन्नास्वामी मैदान को देखकर धोनी ( Dhoni ) के खेलने का अंदाज बदल जाता है। वो पहले से ज्यादा आक्रामक और खतरनाक दिखने लगते हैं। ऐसे में कोहली के लिए टेंशन बढ़ने वाली है।

ये खबर भी पढ़िए...T20 World Cup 2024 : वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च, इस दिन भिड़ेंगी भारत और पाकिस्तान की टीम

धोनी के पसंदीदा हैं RCB और चिन्नास्वामी

मुकाबला तो बराबरी का है। लेकिन, इसे जो CSK के फेवर में जरा सा मोड़ता दिख रहा है, वो है धोनी का खेल। CSK के पूर्व कप्तान का प्रदर्शन RCB और चिन्नास्वामी स्टेडियम को देखते ही और भी ज्यादा निखर जाता है। इसका पता धोनी के उस आंकड़े से चलता है, जो ये बताता है कि उन्होंने RCB के खिलाफ एम. चिन्नास्वामी पर अब तक खेले मुकाबलों में 82.6 की औसत से 413 रन बनाए हैं।

वहीं, ओवरऑल धोनी ने चिन्नास्वामी पर 12 मैच खेले हैं, जिसमें उनका औसत 92.80 का रहा है। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 84 रन का है। RCB के खिलाफ धोनी के ओवरऑल प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 35 मैचों में 140.77 की स्ट्राइक रेट से 839 रन बनाए हैं। देखा जाए तो धोनी के आधे से ज्यादा रन RCB के खिलाफ चिन्नास्वामी स्टेडियम पर ही आए हैं।

ये खबर भी पढ़िए...जज ने पेश की मिसाल... दिव्यांग फरियादी के बयान लेने रोड पर लगाई कोर्ट

धोनी के वार पर क्या विराट करेंगे पलटवार?

धोनी अगर दहाड़ेंगे तो विराट कोहली भी चुप बैठ जाएं, इसकी गुजाइश कम ही हैं। खासकर पिछले 7 मैचों से IPL 2024 के अंदर उन्होंने अपने खेल के स्तर को जिस तरह से उठाया है, उसे देखने के बाद तो कतई नहीं।

IPL 2024 के पहले 6 मैचों के पावरप्ले में कोहली का स्ट्राइक रेट जहां 131 और बैटिंग औसत सिर्फ 62 का रहा है। वहीं बाद के 7 मैचों के पावरप्ले में विराट कोहली ( Virat Kohli ) का स्ट्राइक रेट 193 का हो गया। जबकि बल्लेबाजी का औसत 98.50 का। साफ है जैसे जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ा है, विराट भी खतरनाक होते चले गए हैं। ऊपर से मुकाबला चिन्नास्वामी पर है, जहां 31 पारियों में वो अब तक 1006 रन बनाने के अलावा 38 छक्के भी लगा चुके हैं।

ये खबर भी पढ़िए...प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति पर हुए हमले

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

विराट कोहली virat kohli IPL 2024 dhoni धोनी RCB vs CSK