राज्यसभा के नामांकन में बीजेपी ने दिखाया दम, कांग्रेस रही बिखरी-बिखरी

बीजेपी प्रत्याशियों के साथ CM यादव, शिवराज सिंह और कैलाश विजयवर्गीय सहित कई नेता सुबह 11 बजे नामांकन पत्र जमा करने विधानसभा पहुंचे। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी अशोक सिंह जीतू पटवारी के साथ पहुंचे, लेकिन कमलनाथ-दिग्विजय सिंह का न पहुंचना बड़ा सवाल है। राजनीति

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
RAJYSABHA
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. राज्यसभा के लिए प्रदेश से रिक्त हो रही 5 सीटों के लिए गुरुवार को बीजेपी से चार और कांग्रेस से एक उम्मीदवार ने नामांकन जमा किया। यहां भी बीजेपी जहां उत्साहित थी तो दूसरी और कांग्रेस खेमे में दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के नॉमिनेशन के मौके पर नहीं पहुंचने की चर्चा होती रही। अप्रैल के पहले सप्ताह में रिक्त हो रही 5 राज्यसभा सीटों पर बीजेपी से 4 और कांग्रेस से एक उम्मीदवार का चुना जाना तय है।  

सुबह 11 बजे नामांकन पत्र जमा करने पहुंचे 

भाजपा द्वारा घोषित प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री एल मुरूगन, माया नारोलिया, किसान नेता बंसीलाल गुर्जर और बाबा उमेशनाथ महाराज सुबह 11 बजे नामांकन पत्र जमा करने विधानसभा परिसर पहुंच गए थे। उनके साथ सीएम डॉ. मोहन यादव, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, मंत्री प्रह्लाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के अलावा कई बीजेपी विधायक और संगठन के पदाधिकारी भी विधानसभा पहुंचे थे। नामांकन से पहले राज्यसभा के लिए अधिकृत प्रत्याशी प्रदेश बीजेपी कार्यालय पहुंचे और पंडित दीनदयाल उपाध्याय, श्यामाचरण मुखर्जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

 पूर्व स्पीकर सुमित्रा महाजन को आखिर क्यों बोलना पड़ा कि- मैं अभी जिंदा हूं

MP में राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी-कांग्रेस के प्रत्याशी आज नामांकन पत्र करेंगे दाखिल

मध्यप्रदेश में 12 IPS के ट्रांसफर, बैतूल, नीमच और उज्जैन SP के तबादले

मुरुगन को प्रतिनिधित्व सौंपकर तमिलनाडु में मजबूती दी 

सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा बीजेपी के अधिकृत प्रत्याशी राज्यसभा में मध्यप्रदेश के पक्ष को मजबूत करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा संगठन के साथ ही सामाजिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले निष्ठावान कार्यकर्ताओं को प्रदेश से राज्यसभा के लिए प्रत्याशी बनाया है। केंद्रीय नेतृत्व ने उम्मीदवारों के रूप में महिला नेतृत्व, किसान वर्ग, वाल्मीकि समाज के संत का सम्मान किया है वहीं केंद्रीय मंत्री एल.मुरुगन को प्रतिनिधित्व सौंपते पार्टी को तमिलनाडु में भी मजबूती दी है। 

 

साढ़े 12 बजे प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी विधानसभा पहुंचे

उधर कांग्रेस द्वारा घोषित किये गए प्रत्याशी अशोक सिंह दोपहर साढ़े 12 बजे प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी व अन्य नेताओं के साथ विधानसभा पहुंचे। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत, अजय सिंह राहुल, उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे, दिनेश गुर्जर, फूलसिंह बरैया भी साथ रहे। नामांकन के बाद प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा मैदानी कार्यकर्ता के रूप में अशोक सिंह को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाने के लिए सभी वरिष्ठ नेताओं के आभारी हैं। 

पूर्व सीएम कमलनाथ-दिग्विजय सिंह के न पहुंचने पर सवाल

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार ने कहा राज्यसभा के लिए अधिकृत अशोक सिंह के रूप में कांग्रेस फिर ग्वालियर -चम्बल अंचल में सिंधिया के किले को ध्वस्त करेगी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया, अरुण यादव सहित विधायकों ने पार्टी उम्मीदवार को बधाई दी। उधर कांग्रेस उम्मीदवार के नॉमिनेशन के लिया पूर्व सीएम कमलनाथ-दिग्विजय सिंह और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुरेश पचौरी के नहीं पहुंचने के सवाल पर जीतू पटवारी सफाई देते नजर आए।

कांग्रेस बीजेपी नामांकन