Advertisment

कमलनाथ ने की एमपी छोड़ने की तैयारी, इसलिए बुलाई डिनर पार्टी

सूत्रों की मानें तो कमलनाथ अब राज्यसभा जाना चाहते हैं। मप्र से उनका मोहभंग हो गया है। इस कारण उन्होंने विधायकों को डिनर पर बुलाया है। प्रदेश में राज्यसभा की 5 सीटें खाली हो रही हैं। विधायकों की संख्या के हिसाब से एक सीट कांग्रेस को मिलेगी। 

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
politics in MP

कमलनाथ ने विधायकों को डिनर पर बुलाया।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अरुण तिवारी, BHOPAL. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का मन अब एमपी से भर गया है। कमलनाथ अब मध्यप्रदेश छोड़ने का मन बना रहे हैं। सूत्रों की मानें तो कमलनाथ अब फिर से दिल्ली की राजनीति में सक्रिय होना चाहते हैं। ये अटकलें इसलिए लगाई जा रही हैं क्योंकि कमलनाथ ने एक डिनर पार्टी बुलाई है। इस पार्टी में कांग्रेस के सभी विधायकों और वरिष्ठ नेताओं को बुलाया गया है। इस डिनर पार्टी ने राजनीतिक गलियारों का पारा बढ़ा दिया है। सवाल ये भी उठने लगे हैं कि क्या डिनर पार्टी के जरिए कमलनाथ अपने विधायकों को अलविदा पार्टी देने जा रहे हैं। क्या है इस डिनर पार्टी और राज्यसभा का कनेक्शन। आइए समझने की कोशिश करते हैं। 

Advertisment

क्या राज्यसभा जाना चाहते हैं कमलनाथ 

कमलनाथ ने 13 फरवरी को अपने निवास पर डिनर पार्टी का आयोजन किया है। इस डिनर पार्टी में खासतौर पर विधायकों को बुलाया गया है। सूत्रों की मानें तो कमलनाथ अब राज्यसभा जाना चाहते हैं। मध्यप्रदेश से उनका मोहभंग हो गया है। यही कारण है कि उन्होंने विधायकों को अपने यहां डिनर पर बुलाया है। प्रदेश में राज्यसभा की पांच सीटें खाली हो रही हैं। विधायकों की संख्या के हिसाब से एक सीट कांग्रेस का मिलेगी। यह सीट राजमणि पटेल का कार्यकाल पूरा होने के बाद खाली हो रही है। कमलनाथ इस सीट पर उम्मीदवार बन राज्यसभा जाना चाहते हैं। विधायकों की सहमति और समर्थन हासिल करने के लिए ही इस डिनर पार्टी का आयोजन किया गया है। 

Paytm ई-कॉमर्स का नाम बदलकर रखा पाई प्लेटफॉर्म, क्या है इसकी वजह

Advertisment

मध्य प्रदेश के सागर, खरगोन और गुना में खुलेंगी नई यूनिवर्सिटी

भोपाल में पार्किंग के नए रेट तय, जानें आप से कितने रुपए वसूले जाएंगे

हनी ट्रैप पर सुनवाई- पूर्व सीएम कमलनाथ के मामले में आना है जवाब

Advertisment

कमलनाथ की सोनिया से मुलाकात

हाल ही में दिल्ली में कमलनाथ की कांग्रेस की पूर्व प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात हुई। सूत्रों के मुताबिक इस मुलाकात में कमलनाथ ने सोनिया गांधी से राज्यसभा जाने के संबंध में बातचीत की। उन्होंने छिंदवाड़ा से नकुलनाथ की उम्मीदवारी और राज्यसभा से खुद के जाने की इच्छा जताई।  

कांग्रेस में एक अनार सौ बीमार की स्थिति 

Advertisment

कांग्रेस में एक अनार सौ बीमार की स्थिति है। राज्यसभा की एक सीट के लिए प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव, पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन, पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल दावेदार हैं। कमलनाथ ने अपनी डिनर पार्टी में इन नेताओं के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और अन्य वरिष्ठ नेताओं को भी बुलाया है। 

अल्पसंख्यक वर्ग ने मांगे लोकसभा के चार टिकट 

वहीं पीसीसी में अल्पसंख्यक विभाग की बैठक हुई। इस बैठक में अल्पसंख्यक विभाग के नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी से लोकसभा में प्रतिनिधित्व की मांग की है। अल्पसंख्यकों ने अपने नेताओं के लिए भोपाल, सागर, सतना और खंडवा की टिकट मांगी है। कांग्रेस की तरफ से लोकसभा जाने वाले आखिरी अल्पसंख्यक नेता असलम शेरखान थे जो बैतूल से चुनाव लड़े थे।

कमलनाथ डिनर पार्टी
Advertisment
Advertisment