Advertisment

कमलनाथ पर बीजेपी में घमासान, अब डिप्टी सीएम ने क्या बोल दिया, जानिए

डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने साफ कहा है कि कमलनाथ बीजेपी में आएंगे या नहीं, इसका निर्णय तो वे ही लेंगे, लेकिन हमारे दरवाजे हर उस व्यक्ति के लिए खुले हैं जो देश का विकास और तरक्की चाहता है। उन्होंने कमलनाथ को लेकर अटकलों को खारिज भी नहीं किया है। राजनीति

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
kamalnath

कमलनाथ को लेकर बीजेपी में घमासान।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. कमलनाथ बीजेपी में आएंगे या नहीं, इसका निर्णय तो वे ही लेंगे, लेकिन बीजेपी में इसको लेकर घमासान मचा हुआ है। कमलनाथ को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म बना हुआ है। इसी बीच पहले वरिष्ठ नेता सुमित्रा ताई फिर बीजेपी के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय ने अपने तरीके से बयान देकर इन अटकलों को और हवा दे दी। अब डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने कमलनाथ को लेकर कह दिया कि बीजेपी में उनके लिए दरवाजे खुले हैं। इन सब के बीच ये कहना गलत नहीं होगा कि कहीं ये लोकसभा की 29 सीटों के लिए बीजेपी की रणनीति का हिस्सा तो नहीं। 

Advertisment

कमलनाथ की बीजेपी में आने की अटकलों को नहीं किया खारिज

इस बीच मध्यप्रदेश के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है। डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने साफ कहा है कि कमलनाथ बीजेपी में आएंगे या नहीं, इसका निर्णय तो वे ही लेंगे लेकिन हमारे दरवाजे हर उस व्यक्ति के लिए खुले हैं जो देश का विकास और तरक्की चाहता है और इस अभियान का हिस्सा बनना चाहता है। जाहिर है कि डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल के इस बयान ने बीजेपी की रणनीति को बहुत साफ कर दिया है। राजेंद्र शुक्ल ने कमलनाथ के बीजेपी में आने की अटकलों को खारिज नहीं किया बल्कि कह दिया कि बीजेपी के दरवाजे देश का विकास चाहने वाले हर व्यक्ति के लिए खुले हैं और दोनों हाथों से ऐसे लोगों का स्वागत किया जाएगा।

 

Advertisment

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी बना रही रणनीतिः डिप्टी सीएम

डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने बताया कि बीजेपी मध्यप्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीट जीतने के लिए विशेष रणनीति तैयार कर रही है। इसे लेकर बीजेपी संगठन के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ रविवार को एक बड़ी बैठक भी हुई। राजेंद्र शुक्ल ने बताया कि लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर विस्तृत चर्चा हुई है। मोदी को तीसरी बार भी प्रधानमंत्री बनाना देश के लिए बहुत जरूरी है और इसके लिए बीजेपी के कार्यकर्ता कोई कोर-कसर नहीं रखेंगे। इस संबंध में योजना बनी है। 

अब सबकी निगाहें कमलनाथ पर टिकी

Advertisment

विधानसभा चुनाव के दौरान पानी पी-पीकर कमलनाथ को कोसने वाली बीजेपी इस समय उनके भाजपा में आने को लेकर पॉजीटिव संकेत दे रही है। अब ऐसे में कमलनाथ क्या निर्णय लेते हैं, वह देखना दिलचस्प होगा। आपको बता दें कि बीते रोज विधानसभा परिसर में सीएम मोहन यादव, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय सहित बीजेपी के टॉप लीडर्स ने मुलाकात की। इस मुलाकात का फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और इसके बाद कमलनाथ दिल्ली भी रवाना हुए थे।

कमलनाथ ने की एमपी छोड़ने की तैयारी, इसलिए बुलाई डिनर पार्टी

डिनर पार्टी के क्या संकेत

Advertisment

कमलनाथ ने 13 फरवरी को अपने निवास पर डिनर पार्टी का आयोजन किया है। इस डिनर पार्टी में खासतौर पर विधायकों को बुलाया गया है। सूत्रों की मानें तो कमलनाथ अब राज्यसभा जाना चाहते हैं। मध्यप्रदेश से उनका मोहभंग हो गया है। यही कारण है कि उन्होंने विधायकों को अपने यहां डिनर पर बुलाया है। प्रदेश में राज्यसभा की 5 सीटें खाली हो रही हैं। विधायकों की संख्या के हिसाब से एक सीट कांग्रेस को मिलेगी। ये सीट राजमणि पटेल का कार्यकाल पूरा होने के बाद खाली हो रही है। कमलनाथ इस सीट पर उम्मीदवार बनकर राज्यसभा जाना चाहते हैं। विधायकों की सहमति और समर्थन हासिल करने के लिए ही इस डिनर पार्टी का आयोजन किया गया है। 

सोनिया से की मुलाकात

हाल ही में दिल्ली में कमलनाथ की कांग्रेस की पूर्व प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात हुई। सूत्रों के मुताबिक इस मुलाकात में कमलनाथ ने सोनिया गांधी से राज्यसभा जाने के संबंध में बातचीत की। उन्होंने छिंदवाड़ा से नकुलनाथ की उम्मीदवारी और राज्यसभा से खुद के जाने की इच्छा जताई।

Advertisment

कैलाश विजयवर्गीय बोले- कमलनाथ जैसे नेताओं के लिए MP BJP के दरवाजे बंद

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने ये कहा

नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय से जब कमलनाथ को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि कमलनाथ जी जैसे नेताओं के लिए भारतीय जनता पार्टी के दरवाजे मध्यप्रदेश में तो बंद हैं। दिल्ली अगर कोई विचार करे तो कुछ कह नहीं सकते, मध्यप्रदेश में हमने निर्णय लिया है कि हम उनको भारतीय जनता पार्टी में नहीं लेंगे।

Advertisment

पूर्व स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कमलनाथ को दिया बीजेपी में आने का न्योता

सुमित्रा महाजन ने दिया था न्योता

पूर्व स्पीकर सुमित्रा महाजन ने शनिवार को मीडिया से चर्चा में कहा कि कमलनाथ का यदि विकास में विश्वास है तो राम का आशीर्वाद लेकर आएं और काम करें। काम के लिए आ जाएं, जो काम के लिए आना चाहता है वो आ जाएं। जिन्हें भी लगता है कि हम भला करने वाले के साथ हो जाएं, देश को विकास की राह पर ले जाने वाले के साथ हो जाएं। ऐसी सद्बुद्धि किसी को आती है तो क्या बुराई है। जिन्हें लग रहा है कि अच्छा काम करने वाले हैं, विकास में विश्वास रखते हैं तो साथ में आ जाएं। सभी को मिलकर विकास के लिए काम करना है।

कमलनाथ kamalnath
Advertisment
Advertisment