IPS अमरेश मिश्रा NIA से रिलीव, बन सकते हैं छत्तीसगढ़ के ACB चीफ

छत्तीसगढ़ कैडर के तेज-तर्रार आईपीएस अमरेश मिश्रा (IPS Amresh Mishra) को लेकर बड़ी खबर है। केंद्र सरकार ने एनआईए (National Investigation Agency) DIG के पद से उन्हें रिलीव कर दिया है।

Advertisment
author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
ुपर

IPS अमरेश मिश्रा

RAIPUR. छत्तीसगढ़ कैडर के तेज-तर्रार आईपीएस अमरेश मिश्रा ( IPS Amresh Mishra ) को लेकर बड़ी खबर है। केंद्र सरकार ने एनआईए ( National Investigation Agency ) DIG के पद से उन्हें रिलीव कर दिया है। शनिवार देर शाम केंद्र ने इसके आदेश जारी कर दिए। बता दें कि द सूत्र ने ही सबसे पहले आईपीएस मिश्रा के एनआईए से वापस छत्तीसगढ़ लौटने की खबर को ब्रेक किया था। इस तरह द सूत्र एक बार फिर सबसे सटीक साबित हुआ। प्रतिनियुक्ति से वापस आ रहे मिश्रा को छत्तीसगढ़ ACB चीफ बनाए जाने का प्लान है। हालांकि, आईपीएस अमरेश मिश्रा के प्रतिनियुक्ति से लौटने के पहले ACB (Anti Corruption Bureau) चीफ की दौड़ में ADG होमगार्ड SRP कल्लूरी और ADG प्लानिंग प्रदीप गुप्ता के नाम भी शामिल थे।

Screenshot 2024-02-03 215014.pngIPS मिश्रा को NIA से रिलीव करने का आदेश

RSS के करीबी हैं अमरेश

2005 बैच के IPS अमरेश मिश्रा की संघ से काफी करीबियां हैं। इधर कांग्रेस की भूपेश सरकार में हुए भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए साय सरकार तेजी से प्रशासनिक मशीनरी को टाइट करने में जुटी है। हाल ही में हुए IAS के थोकबंद तबादलों को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

ये खबर भी पढ़िए....केंद्रीय कर्मियों को मार्च में मिलेगी खुशखबरी, DA में होगा इजाफा !

ये खबर भी पढ़िए...निगमायुक्त सिंह का मन लग नहीं रहा, महापौर, जनप्रतिनिधि बदलाव चाहते हैं, फिर मामला अटका कहा हैं?

तेज-तर्रार, क्राइम कंट्रोल में माहिर

दुर्ग एसपी रहते हुए उन्हें दो केंद्रीय मंत्रियों ने निज सचिव नियुक्त किया था। यहां तक कि एक केंद्रीय मंत्री ने बाकायदा पत्र भी जारी कर दिया था, लेकिन तब राज्य सरकार ने उन्हें रिलीव करने से इनकार कर दिया था। वे रायपुर और दुर्ग के अलावा दंतेवाड़ा, कोरबा, के एसपी रह चुके हैं। ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस सरकार के दौरान फैली अराजकता और बेलगाम भ्रष्टाचार के मामलों को जल्द से जल्द कानूनी गिरफ्त में लाने के लिए सरकार उनकी सेवाएं चाहती है।

ये खबर भी पढ़िए...छत्तीसगढ़ शराब घोटाला मामले में EOW की कार्रवाई, विवेक ढांड और अनिल टुटेजा के ठिकानों पर छापा

ये खबर भी पढ़िए...मोदी ने गुजरात में सुदर्शन सेतु का उद्घाटन किया, AIIMS का लाकार्पण भी

National Investigation Agency IPS Amresh Mishra