भाई की मौत का मुआवजा स्वीकृत कराने रिश्वत ले रहा बाबू रंगे हाथ पकड़ा

ACB caught clerk taking bribe : आरोप क्लर्क मौत के बदले मिलने वाली मुआवजा राशि को स्वीकृत कराने के लिए दस हजार रुपए ले रहा था। छत्तीसगढ़ एसीबी ने की कार्रवाई।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
ACB caught clerk taking bribe the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ में एसीबी यानी एंटी करप्शन ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक बाबू यानी क्लर्क को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोप क्लर्क मौत के बदले मिलने वाली मुआवजा राशि को स्वीकृत कराने के लिए दस हजार रुपए ले रहा था। फरियादी के चचेरे भाई की सर्पदंश से मौत हो गई थी। इसी हादसे के लिए मुआवजा दिया जाना है। 

तमन्ना भाटिया ED के चंगुल में फंसीं, IPL मैच में बेटिंग एप प्रमोशन केस

एसीबी ने कांकेर में की कार्रवाई

जानकारी के अनुसार कांकेर जिले के आमाबेड़ा में राधेश्याम हुपेंडी की सांप के काटने से मौत हो गई थी। सर्पदंश के बदले में चार लाख रुपए का मुआवजा मिलता है। इस मुआवजा राशि के लिए मृतक के चचेरे भाई अमर सिंह हुपेंडी से रिश्वत मांगी जा रही थी।

सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा 12 हजार रुपए बोनस , सीएम ने की घोषणा

फरियादी अमर सिंह के अनुसार आमाबेड़ा तहसील का बाबू परमेश्वर गौतम रिश्वत की मांग कर रहा था। उसने इस काम के लिए 25 हजार रुपए मांगे थे। आरोपी बाबू रिश्वत के रूप में अमर सिंह से 4 हजार रुपए पहले ही ले चुका था। उन्होंने इसकी शिकायत एसीबी यानी एंटी करप्शन ब्यूरो में की थी।

छत्तीसगढ़ में नहीं बिकेगा चिकन- मटन , विष्णुदेव सरकार ने जारी किया आदेश

फरियादी की शिकायत मिलने के बाद एसीबी ने ट्रेप जाल बिछाया। सूचना पुख्ता होने के बाद अमर सिंह को दस हजार रुपए की रिश्वत देने के लिए बाबू परमेश्वर गौतम के पास भेजा गया। आरोपी ने जैसे ही अमर सिंह से रिश्वत के रूप में दस हजार रुपए लिए, वैसे ही एसीबी की टीम ने उसको रंगे हाथ पकड़ लिया।

छत्तीसगढ़ :बड़े प्राइवेट स्कूल में बच्ची के उत्पीड़न की जांच SIT करेगी

छत्तीसगढ़ न्यूज CG News cg news in hindi cg news update ACB bribery action chhattisgarh news cg news hindi छत्तीसगढ़ एसीबी कार्रवाई cg news today snakebite chhattisgarh