छत्तीसगढ़ में नहीं बिकेगा चिकन- मटन , विष्णुदेव सरकार ने जारी किया आदेश

Meat Mutton banned in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ शासन के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के आदेशानुसार, मांस-मटन की बिक्री पर रोक लगाया गया है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
Meat mutton banned in Chhattisgarh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Meat Mutton banned in Chhattisgarh : रायपुर नगर निगम ने 1 नवंबर 2024, शुक्रवार को महावीर निर्वाण दिवस के अवसर पर नगर निगम के पूरे क्षेत्र में मांस और मटन की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। छत्तीसगढ़ शासन के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के आदेशानुसार, नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने यह निर्देश जारी किए हैं। स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर तृप्ति पाणीग्रही ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि इस दिन रायपुर के सभी मांस-मटन विक्रय केंद्र और पशुवध गृह बंद रहेंगे।

सड़कों पर उतरे शिक्षक, लेकिन वर्ग 1 में 4690 पद क्यों रह गए खाली?

आम हिंदू जन और हिंदूवादी संगठनों ने किया सिहोरा बंद का ऐलान


कड़ी कार्रवाई के निर्देश

महावीर निर्वाण दिवस पर अगर किसी भी दुकान में मांस या मटन की बिक्री होती पाई जाती है, तो उस मांस-मटन को तुरंत जब्त कर लिया जाएगा। साथ ही संबंधित विक्रेता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी। नगर निगम के जोन स्वास्थ्य अधिकारी और स्वच्छता निरीक्षक यह सुनिश्चित करेंगे कि इस प्रतिबंध का सख्ती से पालन हो।

सतत निगरानी

इस दिन पूरे रायपुर नगर पालिक निगम क्षेत्र में सभी मांस-मटन की दुकानों की सतत निगरानी की जाएगी, ताकि प्रतिबंध का पालन सही तरीके से हो सके। जोन अधिकारी अपने क्षेत्रों में लगातार निरीक्षण करेंगे और आदेश के उल्लंघन पर त्वरित कार्रवाई करेंगे।

महावीर निर्वाण दिवस को शांतिपूर्ण और धार्मिक गरिमा के साथ मनाने के उद्देश्य से यह कदम उठाया गया है, जिससे समाज में सामंजस्य बना रहे।

लोहारीडीह के पीड़ितों को न्याय दिलाने कांग्रेस का कवर्धा में आंदोलन

वन मंत्री कश्‍यप के OSD गुप्ता को हटाया, संयुक्त कलेक्टर को जिम्मेदारी

Chhattisgarh News CG News छत्तीसगढ़ शासन chhattisgarh news update Chhattisgarh news today cg news in hindi cg news update cg news today छत्तीसगढ़ में नहीं बिकेगा मांस-मटन Meat Mutton banned in Chhattisgarh Meat Mutton banned