नामी शिशुरोग विशेषज्ञ डॉ. खंडूजा के करोड़पति ठग बनने में BSP का भी हाथ

Dr. MK Khanduja Fraud Case : करोड़ों की ठगी के बाद फरारी काटने वाले डॉ. खंडूजा ने एक छोटी सी क्लीनिक से बड़े नर्सिंग होम तक का सफर पूरा किया। इसके पहले उन्होंने भिलाई स्टील प्लांट में नौकरी भी की।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Bhilai Apollo BSR Dr MK Khanduja Fraud Case the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Bhilai Apollo BSR Dr. MK Khanduja Fraud Case : भिलाई में Apollo BSR की शुरूआत करने वाले डॉ. एमके खंडूजा गिरफ्तार हो चुके हैं। एक नामी शिशुरोग विशेषज्ञ से करोड़ों की ठगी के बाद फरारी काटने वाले डॉ. खंडूजा ने एक छोटी सी क्लीनिक से बड़े नर्सिंग होम तक का सफर पूरा किया।

इसके पहले उन्होंने भिलाई स्टील प्लांट में नौकरी भी की। यही नौकरी उनकी जिंदगी की टर्निंग प्वॉइंट साबित हुई। नौकरी करते समय ही उनके दिमाग में शायद प्लान चलने लगा था कि किस तरह पैसा उगाहना है। आइए आपको बताते हैं कि उनके प्लान में भिलाई स्टील प्लांट यानी BPS प्रबंधन ने किस तरह साथ दिया। 
 कर लिया है।

100 करोड़ में Apollo BSR बेचकर भागा मशहूर डॉक्टर एमके खंडूजा गिरफ्तार

बीएसपी प्रबंधन ऐसे देता था डॉ. खंडूजा का साथ

डॉ. खंडूजा ने बीएसपी में अपनी अच्छी पकड़ बनाई। इसके बाद नौकरी छोड़कर पावर हाउस में एक छोटा सा क्लीनिक खोला। खंडूजा बीएसपी से सांठगांठ कर वहां से रिटायर होने वाले अधिकारी और कर्मचारियों की सूची ले लेते थे। इसके बाद उन लोगों से संपर्क करते थे।

दिवाली के 7 दिन पहले से ही शुरू कर दें इस मंत्र का जाप, होगी धनवर्षा

अपोलो बीएसआर में इनवेस्ट करने की झांसा देकर उनकी जीवनभर की कमाई मोटा ब्याज देने का वादा करते ले लेते थे। ऐसा करके उन्होंने दुर्ग सहित रायपुर, बिलासपुर और राजनांदगांव के बड़े कारोबारियों और डॉक्टरों तक से मोटी रकम ले ली।

बताया जा रहा है कि इस पूरे फ्रॉड में BSP प्रबंधन के कुछ अधिकारियों की भी मिलीभगत थी। ये उन लोगों का नाम पता डॉ. खंडूजा को देते थे, जो कुछ समय में रिटायर होने वाले होते थे। ऐसे में डॉ.खंडूजा उनसे संपर्क करके उन्हें अधिक ब्याज का लालच देकर रकम जमा कर लेते थे। 

तमन्ना भाटिया ED के चंगुल में फंसीं, IPL मैच में बेटिंग एप प्रमोशन केस

बैंका का भी बड़ा कर्ज हो गया था

बताया जा रहा है कि डॉ. खंडूजा पर बैंक का भी बहुत बड़ा कर्ज हो गया था। इसे चुकाने के लिए उन्होंने लोगों को झांसा देकर उनसे पैसे लिए। इसके बाद बैंक का कर्ज चुकाया और फिर पूरा अस्पताल हाईटेक के डायरेक्टर मनोज अग्रवाल और मित्तल के डायरेक्टर आशीष मित्तल और सुमन मित्तल को बेच कर फरार हो गया।

MCU भोपाल के पूर्व कुलपति उपासने ने छोटे भाई BJP नेता को जड़ा थप्पड़

छत्तीसगढ़ न्यूज CG News cg news in hindi cg news update cg news hindi cg news today Doctor MK Khanduja Chhattisgarh