कांग्रेस उम्मीदवार कवसी लखमा को घेरने के लिए बीजेपी ने बनाया चक्रव्यूह

बस्तर लोकसभा सीट से कवासी लखमा को कांग्रेस उम्मीदवार बनाए जाने पर बीजेपी ने तीखा हमला बोला है । बीजेपी के प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने कहा कि 500-500 का नोट बांटकर वोट खरीदने की साजिश कभी पूरी नहीं होगी। 

author-image
Sandeep Kumar
New Update
GHJ

बस्तर लोकसभा सीट से कवासी लखमा

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अरुण तिवारी @ RAIPUR. बस्तर से कवासी लखमा ( Kawasi Lakhma ) के कांग्रेस उम्मीदवार (  Congress candidate ) बनते ही बीजेपी ज्यादा सतर्कता बरत रही है। इस बार पार्टी की कोशिश बस्तर सीट जीतने की भी है। पिछले चुनाव में बीजेपी ये सीट कांग्रेस के दीपक बैज ( Deepak baij ) से हार गई थी। इस बार कवासी लखमा की उम्मीदवारी ने बीजेपी का टेम्प्रेचर बढ़ा दिया है। लखमा इलाके में 6 बार के सांसद हैं। बीजेपी आचार संहिता के छोटे छोटे मामलों की शिकायत कर लखमा को घेरने में जुटी है। अब लखमा के एक वीडियो ने बीजेपी को एक और मौका दे दिया है।

ये खबर भी पढ़िए...9 महीने में भी जिताऊ उम्मीदवार नहीं बन पाए पीसीसी चीफ दीपक बैज, बस्तर से कटा और कांकेर से नहीं मिला टिकट

बीजेपी की चुनाव आयोग से शिकायत 

बीजेपी के प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने कहा है कि मतदाताओं के बीच 500 का नोट बांट कर वोट खरीदने की साजिश कभी पूरी नहीं होगी। आचार संहिता के दौरान लखमा ने नोट बांट कर आचार संहिता का खुला उल्लंघन किया है। केंद्रीय चुनाव आयोग से शिकायत कर लखमा का नामांकन रद्द करने की मांग की जाएगी। संजय श्रीवास्तव ने कहा है कि  इस घटना से कांग्रेस का असली चरित्र एक बार फिर उजागर हो गया है। छत्तीसगढ़ की सत्ता में रहने के दौरान पिछले पूरे 5 साल तक कांग्रेस पार्टी के शासक नोट के पीछे ही भागते रहे।  उन्होंने नोट कमाने को ही अपना ईमान और धर्म बना लिया था। पूरी प्रशासनिक मशीनरी को इसी काम में लगा दिया था इसी का परिणाम रहा कि आज पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज हो चुकी है और आधा दर्जन से अधिक अधिकारी जेल की हवा खा रहे हैं ।

ये खबर भी पढ़िए...एनकाउंटर में 6 नक्‍सली ढेर, छत्तीसगढ़ के बीजापुर में 3 हत्याओं के बाद बड़ा एक्शन

लखमा के पास है घोटाले की मोटी रकम : संजय 

कवासी लखमा के आबकारी मंत्री रहने के दौरान ही 2000 करोड़ का शराब घोटाला उजागर हुआ है। खुलेआम नोट बांटने की घटना साबित करती है कि लखमा के पास भी इस घोटाले की मोटी रकम पहुंची है, जिसे बांटकर वे लोकसभा चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करना चाहते हैं । बीजेपी ऐसा होने नहीं देगी।

ये खबर भी पढ़िए...रायपुर में डायरिया का कहर, 3 बच्चियों समेत 5 नए केस, लोग छोड़ रहे कॉलोनी

सनातन धर्म का पाठ हमें ना पढ़ाए : संजय श्रीवास्तव 

संजय श्रीवास्तव ने कांग्रेस की ओर से नोट बांटने को सनानत धर्म और संस्कृति से जोड़ने पर कहा है कि भ्रष्टाचार को अपना धर्म समझने वाली कांग्रेस हमें सनातन धर्म के बारे में ना समझाए। ना ही होली त्योहार या संस्कृति से इसे जोड़ने का प्रयास करे । सभी को ज्ञात है की चढ़ावा कहां दिया जाता है। कवासी लखमा खुलेआम नोट बांटते हुए कैमरे में कैद हो गए हैं, जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो चुका है, वीडियो में नोट बांटते हुए वोट खरीदने की मंशा साफ दिख रही है। अब उनकी कलई खुल गई है तो कांग्रेसी उनके बचाव में तरह-तरह के बहाने गढ़ रहे हैं।

ये खबर भी पढ़िए...सरकार शराब से वसूलेगी मोदी की गारंटी, विकास के लिए लगेगा 10 फीसदी इंफ्रास्ट्रक्चर टैक्स

भूपेश बघेल Congress candidate Deepak Baij Kawasi Lakhma बीजेपी के प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव सनानत धर्म वीडियो सोशल मीडिया