CG में BJP बड़े बदलाव की तैयारी में, ओम माथुर को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी ओम माथुर को या तो उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया जा सकता हैं या फिर उन्हें उनके गृह राज्य राजस्थान में कोई बड़ा दायित्व सौंपा जा सकता हैं।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC I

छत्तीसगढ़ के बीजेपी प्रदेश प्रभारी ओम माथुर को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR.  छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव (chhattisgarh assembly elections ) में जीत हासिल कर बीजेपी सरकार बना चुकी है। अब संगठन (Organization ) में बदलाव की चर्चा है। पार्टी के भीतरी खेमे में इस बात की चर्चा है कि शीर्ष नेताओं में बदलाव हो सकता है। सूत्रों की मानें तो ओम माथुर (  Om Mathur ) के प्रोफाइल में बदलाव हो सकता है।  पार्टी आलाकमान अब उन्हें राष्ट्रीय संगठन में बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है। सम्भव है कि माथुर को या तो उत्तर प्रदेश (  Uttar Pradesh ) का प्रभारी बनाया जा सकता है या फिर उन्हें उनके गृह राज्य राजस्थान (Rajasthan ) में कोई बड़ा दायित्व सौंपा जा सकता है। अगर यह कयास सही है तो जल्द ही इन संभावनाओं पर मुहर लग सकती है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि पिछले 17-18 फरवरी को हुई बैठक में इस पर सहमति भी बन चुकी है। ये बदलाव माथुर के लिए प्रमोशन ही होगा, उन्हें दूसरे बड़े प्रदेश की जिम्मेदारी दी जा सकती है, चर्चाओं में सबसे ऊपर नाम उत्तर प्रदेश और राजस्थान का है।

ये खबर भी पढ़िए...अब 8 मार्च को नहीं, बल्कि इस दिन आएगी महतारी वंदन योजना की राशि, 70 लाख महिलाओं के खाते में आएंगे रुपए

ये खबर भी पढ़िए...कैलाश विजयवर्गीय बोले- बंगाल में ममता के लोग महिलाओं से कर रहे दुराचार

बीजेपी प्रत्याशियों के चयन में माथुर की सहमति

बताया जा रहा जा है कि छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जो प्रत्याशी उतारे हैं उनमें माथुर की भी सहमति रही है। हालांकि, प्रदेश के लोकसभा चुनाव को लेकर न तो अब तक कोई बयान माथुर का आया, न ही छत्तीसगढ़ को लेकर कोई सोशल मीडिया पोस्ट माथुर की दिखी। पिछले कुछ दिनों से माथुर प्रदेश भाजपा की बड़ी बैठकों में नहीं आ रहे हैं। वो दिल्ली में 29 फरवरी को हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल थे, वहां माथुर ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव, उप मुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात की थी।

ये खबर भी पढ़िए...independence के बाद पहली बार इस गांव में पहुंचे government officer, जानें क्या मिलेंगी सुविधाएं

ये खबर भी पढ़िए..GST Raid: दुर्ग में अवैध गुटखा फैक्ट्री में विभाग की दबिश, बड़ी मात्रा में कच्चा सामान बरामद



छत्तीसगढ़ में बीजेपी जीत के हीरो ओम माथुर

ओम माथुर ने जिस तरह से शीर्ष नेताओं के मार्गदर्शन में छत्तीसगढ़ की टीम के साथ रणनीति तैयार की और उसे धरातल पर उतारा, यह खुद बीजेपी के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं था। बहरहाल अब सवाल यह भी पूछे जा रहे हैं कि ऐसे ओम माथुर की जगह किसे भाजपा का नया प्रदेश प्रभारी बनाया जाएगा? क्योकि नए प्रभारी के पास लोकसभा इलेक्शन में अपने पुराने प्रदर्शन को दोहराने और ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत दिलाने की जवाबदारी होगी। आपको बताते चले कि महज एक साल के भीतर ही ओम माथुर ने छत्तीसगढ़  में जान फूँकते हुए इसे नए सिरे से संगठन खड़ा किया। यही वजह रही कि पार्टी ने न सिर्फ चुनाव में जीत हासिल की बल्कि सीटों के अपने सभी पुराने रिकार्ड भी तोड़ दिए। 

 

Rajasthan Chhattisgarh Assembly Elections Om Mathur Uttar Pradesh