CG Bjp list: 11 में से 3 महिलाएं, बृजमोहन को भी टिकट, 7 टिकट काटे

भाजपा की सूची में सबसे चौकाने वाला नाम सरोज पांडेय का है। विधायक, लोकसभा और राज्‍यसभा सांसद रह चुकी पांडेय को इस बार कोरबा से टिकट दिया गया है। पांडेय पहले दुर्ग संसदीय सीट से चुनाव जीती थीं। उन्‍हें कोरबा से टिकट दिए जाने की अटकले लगाई जा रही थी।

author-image
Marut raj
New Update
the sootr

सरोज पांडेय, बृजमोहन अग्रवाल ।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. भाजपा ने लोकसभा के लिए अपनी पहली सूची जारी कर दी। कुल 195 प्रत्याशी घोषित किये गए। छत्तीसगढ़ ( CG Bjp list ) की सभी 11 सीटों पर नामों की घोषणा पार्टी ने कर दी है। बीजेपी ने 9 में से अपने 7 मौजूदा सांसदों का टिकट काट दिया है। वहीं, 2 सांसदों को दुबारा मौका मिला है। राज्य के कद्दावर कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को भी पार्टी ने टिकट देकर साफ़ संकेत दे दिए है। अब अग्रवाल केंद्र की रजनीति करेंगे। 

सिर्फ इन दो सांसदों के बचे टिकट

बीजेपी के जो 2 सांसद टिकट बचाने में सफल रहे हैं। इनमें दुर्ग से विजय बघेल और राजनांदगांव से संतोष पांडेय शामिल हैं। दोनों को ही टिकट मिलना पहले से ही तय माना जा रहा था।   पार्टी ने रायपुर सांसद सुनील सोनी का टिकट काट दिया है। सोनी की जगह  प्रदेश के सबसे वरिष्‍ठ मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को टिकट दिया गया है।

ये है सबसे चौंकाने वाला नाम

भाजपा की इस सूची में सबसे चौकाने वाला नाम सरोज पांडेय का है। विधायक, लोकसभा और राज्‍यसभा सांसद रह चुकी पांडेय को इस बार कोरबा से टिकट दिया गया है। पांडेय पहले दुर्ग संसदीय सीट से चुनाव जीती थीं। उन्‍हें कोरबा से टिकट दिए जाने की अटकले लगाई जा रही थी। कोरबा सीट इस वक्‍त कांग्रेस के पास है। 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की ज्‍योत्‍सना महंत ने इस सीट से जीत दर्ज की थी। कांग्रेस से महंत को ही फिर से टिकट दिए जाने की पूरी संभावना है। ऐसे में कोरबा सीट पर दोनों ही राष्‍ट्रीय राजनीतिक दलों से महिला प्रत्‍याशी चुनावी रण में नजर आ सकती हैं।

ये खबरें भी पढ़ें...

Lok Sabha elections: MP से 24 और छत्तीसगढ से सभी 11 सीटों के BJP उम्मीदवार घोषित

10 दिन के बाद देंगे बेदखली का दूसरा नोटिस, फिर जबरन खाली कराएंगे बंगला

बेटी की snapchat प्रोफाइल देख मां के उड़े होश, आरोपी गिरफ्तार

नीता अंबानी ने बताई दिल की बात,जामनगर में ही क्यों बेटे की प्री-वेडिंग

कांकेर सीट से पार्टी ने भोजराज नाग को टिकट दिया है। नाग पहले अंतागढ़ सीट से विधायक चुने गए थे, लेकिन बाद में पार्टी ने उन्‍हें विधानसभा का टिकट नहीं दिया था। वहीं बिलासपुर से प्रत्‍याशी बनाए गए तोखन साहू लोमरी सीट से विधायक रह चुके हैं। पार्टी ने उनकी भी टिकट काट दी थी।

इसी तरह महासमुंद सीट से प्रत्‍याशी बनाई गई रुप कुमार चौधरी भी बसना सीट से विधायक रह चुकी हैं। 2018 में पार्टी ने उनका टिकट काट दिया था। जांजगीर- चांपा से कमलेश जांगड़े को टिकट दिया गया है। जांगड़े जिला महिला मोर्चा सक्‍ती की अध्‍यक्ष हैं। उधर, सरगुजा संसदीय सीट से पार्टी ने विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी में आए चिंतामणि महाराज को टिकट दिया है। रायगढ़ से प्रत्‍याशी बनाए गए राधेश्‍याम राठिया युवा नेता हैं।

CG Bjp list