10 दिन के बाद देंगे बेदखली का दूसरा नोटिस, फिर जबरन खाली कराएंगे बंगला

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पूर्व मंत्रियों और पूर्व विधायकों को उनके बंगलों को खाली करने के नोटिस जारी किया गया है। नोटिस ( Notice ) जिनको दिया गया है, उनमें 24 पूर्व मंत्री समेत 28 नेता शामिल हैं । 

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC

एमपी में पूर्व मंत्रियों को बंगले का मोह

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. अब तक आपने कुर्सी के मोह के बारे में सुना होगा, लेकिन अब नेताओं को बंगले का मोह भी हो गया है। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में हारने के बावजूद कई नेता और पूर्व मंत्री (Former ministers ) बंगले खाली करने को तैयार नहीं हैं । खबर है कि इन नेताओं को नोटस ( notice ) भी मिल चुका है । बावजूद इसके नेताओं (  Leaders ) ने अब तक बंगले को खाली नहीं किया है। दरअसल मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव हुए 3 महीने और मंत्रिमंडल का गठन हुए 2 महीने से ज्यादा का वक्त हो गया है। फिर भी अब तक प्रदेश सरकार के कई मंत्रियों को बंगले नहीं मिल पाए हैं। कहीं वजह ये तो नहीं  है कि इन नेताओं को बंगले से मोह हो गया हो।

ये खबर भी पढ़िए...MPPSC उम्मीदवारों का राज्य सेवा मेन्स बढ़ाने के लिए सीएम के नाम खुला खत 

ये खबर भी पढ़िए...क्या गौतम गंभीर की आक्रामकता उनकी राजनीति में आड़े आ रही है ?

बंगले खाली कराने की मिली थी जिम्मेदारी

मोहन सरकार में नवनिर्वाचित 13 मंत्रियों को आवास आवंटित किए गए थे। इसके बाद ये मंत्री बंगलों में शिफ्ट हो गए हैं, हालांकि मंत्रियों को बंगलों के लिए 15-20 दिन तक इंतजार करना पड़ा, क्योंकि पूर्व मंत्रियों के आवास खाली करने के बाद नए मंत्रियों को बंगले मिल सके। आपको बताते चलें कि ठीक एक महीने पहले सामान्य प्रशासन विभाग ने कैबिनेट मंत्रियों (  General Administration Department Cabinet Ministers ) को आवास आवंटित करने के लिए कमेटी बनाई थी। इस कमेटी में विजय शाह, कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद सिंह, पटेल राकेश सिंह और गृह विभाग के अधिकारियों को शामिल किया गया है। इन मंत्रियों बंगले खाली कराने और नए मंत्रियों को बंगले आवंटित करने की जिम्मेदारी दी गई थी। 

ये खबर भी पढ़िए...रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेवःMohan Yadav ने कहा एक लाख करोड़ का निवेश आया

बंगला खाली नहीं करने पर, जबरन निकाले जाएंगे पूर्व मंत्री

गृह विभाग के अधिकारियों  (  Home Department officers ) का कहना है कि जिन पूर्व मंत्रियों और विधायकों ने बंगले खाली नहीं किए हैं, उन्हें पहले 7 दिन का नोटिस दिया गया था। इसके बाद भी आवास खाली नहीं किया गया, तो बेदखली का पहला नोटिस 19 फरवरी को भेजा गया। इसमें 10 दिन का समय दिया गया था। इस नोटिस को भी अनदेखा कर दिया गया। अब बेदखली का दूसरा नोटिस दिया जाएगा। इसके बाद भी बंगला खाली नहीं करने पर ताला तोड़कर सामान बाहर कर दिया जाएगा। इस दौरान पुलिस और प्रशासन के अफसर भी मौजूद रहेंगे।

ये खबर भी पढ़िए...रामेश्‍वरम कैफे ब्लास्ट: रवा-इडली का ऑर्डर दिया और बम रखकर चला गया

notice Former ministers