CG Weather Update : मानसून की एंट्री के बाद कहीं भारी बारिश कहीं हीटवेव के आसार

छत्तीसगढ़ में मानसून की दस्तक के बाद कई इलाकों में उमस बढ़ गई है। आज शाम और रात में प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश का अनुमान लगाया गया है...

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ मौसम
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री हो चुकी है ( monsoon in chhatisgarh )। प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश ने अपना रुख दिखाना शुरु कर दिया है तो कहीं अभी भी हीटवेव चलने के आसार नजर आ रहे हैं। कुछ इलाकों में शुरुआती बारिश के बाद अब उमस बढ़ने लगी है। 

बारिश की चेतावनी 

राजधानी रायपुर में शुरुआती बौछारों के बावजूद गर्म हवाओं का दौर जारी है ( CG Weather Update )। बस्तर में भी बारिश के बाद फिर से उमस बढ़ गई है। हालांकि इन दोनों ही शहरों को जल्द ही राहत मिलने वाली है। 

बस्तर और रायपुर में गरज-चमक के साथ शाम और रात में बारिश होने के अनुमान है। यहां 17 जून से ज्यादा बारिश होगी। 

मौसम विभाग ने आज (16 जुन) को इन शहरों में हल्की बारिश का अनुमान बताया है- रायपुर, गरियाबंद, धमतरी ,महासमुंद, दुर्ग बालोद, कबीरधाम, रायगढ़, जांजगीर, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर, नारायणपुर। ( rain forcast in chhatisgarh )

ये खबर भी पढ़िए...

अंबिकापुर में किया गया सरगुजा राजपरिवार की इंदिरा सिंह का अंतिम संस्कार

सरगूजा में अभी भी हीटवेव 

जहां प्रदेश में मानसून अपने पैर पसार रहा है वहीं कुछ इलाकों में अभी भी गर्मी की मार बरकरार है। सरगूजा डिविजन के कुछ इलाकों में आज हीटवेव चलने की संभावना है ( surguja weather )। यहां कल अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। 

ये खबर भी पढ़िए...

MP monsoon Update : क्या प्रदेश में कमजोर पड़ रहा मानसून, जानिए कब होगी झमाझम बारिश

आंधी से एक की मौत

छत्तीसगढ़ में मौसम की मार एक मजदूर को झेलनी पड़ी। जांजगीर-चांपा में शनिवार को तेज आंधी तुफान का दौर चला। इसके चलते अकलतरा झेरिया गांव में एक मकान की दीवार गिर गई। इसके नीचे आने से 42 वर्षीय मजदूर शत्रुघ्न सिंह की मौत हो गई। 

वहां मौजूद अन्य मजदूर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। यहां पर डॉक्टरों ने मजदूर को मृत घोषित कर दिया। 

ये खबर भी पढ़िए...

आएगा मानसून झूमके : सामान्य से 6 फीसदी ज्यादा पानी गिरेगा

छत्तीसगढ़ में मानसून CG Weather Update monsoon in chhatisgarh छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री rain forcast in chhatisgarh