छत्तीसगढ़ : स्वास्थ्य विभाग के बर्खास्त 05 हजार कर्मी हुए बहाल और 25 हजार कर्मियों को मिला रूका वेतन

छत्तीसगढ़ के बर्खास्त हुए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को बहाल कर दिया गया है। इसके साथ ही 25 हजार कर्मियों को रुका हुआ वेतन भी मिला। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल के निर्देश पर आदेश जारी हुआ है।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC

छत्तीसगढ़ के बर्खास्त हुए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी बहाल

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अरुण तिवारी @ RAIPUR. छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh ) स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी 21 अगस्त 2023 से 12 सितम्बर 2023 तक हड़ताल में थे। इस अवधि का अवकाश व रुका वेतन (  salaries) स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ( Health Minister Shyam Bihari Jaiswal ) के निर्देश पर जारी कर दिया गया है। इसका लाभ प्रदेश के लगभग 30 हजार स्वास्थ्य कर्मियों को मिला है। छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य फेडरेशन ने स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल को अभार व्यक्त किया है। 

ये खबर भी पढ़िए...छत्तीसगढ़ में 12 IAS अफसरों के तबादले, जानें किसे मिला कौन सा विभाग

फेडरेशन के पदाधिकारी मिले स्वास्थ्य मंत्री से

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य फेडरेशन के आंदोलन कर रहे कर्मचारियों का उस दौरान कार्यालय में अनुपस्थित रहने के कारण बर्खास्तगी व वेतन अस्वीकृत कर दिया गया था। फेडरेशन के पदाधिकारियों ने इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात की थी। स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल ने मुलाकात के बाद स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों को इन विसंगतियों को दूर करने के निर्देश दिये थे। 

ये खबर भी पढ़िए...छत्तीसगढ़ : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में फर्जीवाड़ा, 854 फर्जी किसानों के खाते में राशि ट्रांसफर

अंदोलन के दौरान रूका वेतन स्वीकृत

निर्देश के परिपालन में बर्खास्त पांच हजार कर्मचारियों को वापस सेवा में ले लिया गया है। साथ ही 25 हजार कर्मचारियों का अंदोलन के दौरान रूका वेतन भी स्वीकृत कर दिया गया है। छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य फेडरेशन ( Chhattisgarh Health Federation ) ने स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल का निज निवास कार्यालय में गत दिवस सौजन्य भेंट कर धन्यवाद दिया है।

ये खबर भी पढ़िए...छत्तीसगढ़ : 3 महीने में साय सरकार ने लिया 13 हजार करोड़ का कर्ज

2000 कर्मचारियों के वेतन को जारी करने की मांग

आंदोलन के दौरान चिकित्सा शिक्षा विभाग के दो हजार कर्मचारियों के रूके हुये वेतन को देने का आदेश जारी नहीं किया गया हैं। फेडरेशन के पदाधिकारियों ने इन कर्मियों का भी वेतन जारी करने का निवेदन स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल से किया हैं।

ये खबर भी पढ़िए..DA Hike: सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा होली का तोहफा, 4% बढ़ेगा भत्ता

छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य फेडरेशन रूका वेतन 25 हजार कर्मचारियों salaries Chhattisgarh Health Federation Chhattisgarh