बलौदाबाजार पहुंचे सीएस-डीजीपी, अफसरों से कहा-आम लोगों से रोज 2 घंटे मिलना जरूरी

बलौदाबाजार हिंसा के बाद प्रदेश क़े मुख्य सचिव अमिताभ जैन एवं पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा 28 जून देर शाम अचानक जिला मुख्यालय बलौदाबाजार पहुंचे। उन्होंने आगजनी की घटना क़े बाद कलेक्ट्रेट बिल्डिंग के पूर्ण हो चुके रेस्टोरेशन कार्य का जायजा लिया।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
न
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

प्रदेश के मुख्य सचिव अमिताभ जैन एवं पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा आज 28 जून देर शाम अचानक जिला मुख्यालय बलौदाबाजार पहुंचे। उन्होंने आगजनी की घटना क़े बाद कलेक्ट्रेट बिल्डिंग के पूर्ण हो चुके रेस्टोरेशन कार्य का जायजा लिया। अधिकारियो की बैठक लेकर बेहतर दायित्व निर्वहन क़े लिए उनका मनोबल बढ़ाया। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अमित गुप्ता, रायपुर रेंज क़े पुलिस महानिरीक्षक अमरेश कुमार मिश्रा भी उपस्थित थे।

घटना बहुत ही दुर्भाग्यजनक

मुख्य सचिव अमिताभ जैन का कहना है कि घटना बहुत ही दुर्भाग्यजनक है। इससे आम जनता को तथा कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारियों को भौतिक नुकसान भी पहुंचा है। इस अप्रिय घटना के चलते सभी को भावनात्मक दुःख भी पहुंचा है। जो आर्थिक नुकसान हुआ है। वो जल्द ठीक हो जाता है।

क्षति पूर्ति के लिए शासन करेगा पूरा सहयोग

जिला प्रशासन ने भवन का रिस्टोरेशन बहुत कम समय में पूर्ण कर लिया है और सभी अधिकारी कर्मचारी सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। घटना के बाद वे पुनः इससे उबरकर उत्साह से काम में जुटे हैं यह प्रशंसनीय बात है। उन्होंने कहा कि जो भी क्षति हुई है उसकी पूर्ति के लिए शासन पूरा सहयोग करेगी।

उन्होंने कहा कि आम जनता से सीधा संवाद करने तथा उनकी समस्या का तत्काल निराकरण करने क़े लिए जनसमस्या निवारण शिविर शुरू किया जाएगा। सभी अधिकारी-कर्मचारी घटना से उबर कर खुश व प्रसन्न रहें तथा इस जिले को जन हितैषी जिला बनाने का संकल्प लें।

ये खबर भी पढ़ें...

वीरप्पा मोइली ने पूछा क्यों हारे चुनाव, सचिन पायलट बोले बूथ से प्रदेश तक होगा बदलाव

पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा ने कहा कि इस घटना की पुनरावृति न हो। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा जो भी निर्देश दिए जा रहे हैं उसका पालन सुनिश्चित करें। इस घटना से अधिकारी कर्मचारी के मनोबल पर निश्चित ही असर हुआ है लेकिन आप सभी संकल्पित हैं और जल्द इससे उबर जाएंगे।

उन्होंने कहा कि लोक सेवक का कर्तव्य है कि उसका लोगों क़े साथ सम्पर्क व संवाद होता रहे। संवादहीनता बिलकुल न आने दें। अधिकारी अपने कक्ष में कम से कम  2-से 3 घंटे लोगों से मिलें। उन्होंने कहा कि घटना में जिनके विरुद्ध साक्ष्य मिल रहे हैं उन पर ही कानूनी कार्रवाई हो।

ये खबर भी पढ़ें...

कैबिनेट विस्तार पर सीएम की दिल्ली दौड़, नड्डा लगाएंगे सूची पर अंतिम मुहर

वाहनों के बीमा दावा राशि का भुगतान होगा

कलेक्टर दीपक सोनी ने पावर पॉइंट प्रेजेटेशन क़े माध्यम से अब किए गए कार्यवाहियों की सिलसिलेवार जानकारी दी। उन्होंने बताया कि क्षति का आकलन कर लिया गया है जिसमें करीब 12 करोड़ रूपए का नुकसान हुआ है। पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त वाहनों क़े बीमा दावा राशि का भुगतान शुरू हो गया है।

ये खबर भी पढ़ें...

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट टर्मिनल 1 मामले में दर्ज हुई FIR

मीडिया मॉनिटरिंग हो रही

24 घण्टे सोशल मीडिया मॉनिटरिंग की जा रही है। नकारात्मक पोस्ट वाले एकाउंट को ब्लॉक किया जा रहा है। उन्होंने मुख्य सचिव को विश्वास दिलाया कि बैठक में जो भी निर्देश दिए  गए है उसका पालन सुनिश्चित किया जाएगा तथा बेहतर कार्य करने सभी का प्रयास होगा।

ये खबर भी पढ़ें...

8वीं पास अमन ने सेना के लिए बनाई हाईटेक रोबोटिक गन, 5 किमी दूर से दुश्मन ढेर

153 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने बताया कि मुख्य आयोजक एवं उसके सहयोगियों सहित अब तक 153 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। संदेहियों की लगातार जाँच की जा रही है।

दोनों अफसरों ने कहा कि हर लोकसेवक का कर्तव्य है कि संवादहीनता बिलकुल नहीं आने दें। अधिकारी अपने कक्ष में कम से कम 2 से 3 घंटे लोगों से मिलें।

 

police बलौदाबाजार हिंसा बलौदाबाजार कलेक्टर दीपक सोनी balodabazar बलौदाबाजार