Chhattisgarh : सीएम विष्णु देव साय बोले, लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेंगे

छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए रुबरु हुए। इस दौरान सीएम साय ने कड़े तेवर दिखाते हुए कहा कि पुलिस और प्रशासन के कामों पर मैं खुद नजर रख रहा हूं।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
PIC

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने की वीडियो कॉन्फ्रेंस

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ( CM Vishnu Dev Sai ) प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर ( Collector ) और पुलिस अधीक्षक ( Police Officer ) के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस ( video conference ) के जरिए रुबरु हुए । मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा है कि योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। किसी भी जिले में भ्रष्टाचार की शिकायत मिली तो सख्त कार्रवाई होगी।  सीएम ने कहा कि किसानों को बेवजह दफ्तर के चक्कर न लगवाएं। इसके साथ ही राजस्व प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण करें।   किसी भी जिले से अगर भ्रष्टाचार की शिकायत मिली तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।  

ये खबर भी पढ़िए..छत्तीसगढ़ में कर्ज का चंदन घिस मेरे नंदन, मोदी की गारंटी पूरी करने उधारी पर चल रही सरकार, आखिर 1 करोड़ वोट का सवाल है

प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन में लाए तेजी

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा  कि प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन में तेजी लाने के लिए निर्देश देते हुए कहा कि पिछली सरकार में कई लोगों को का लाभ नहीं मिल पाया था, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होना चाहिए। सीएम ने कहा कि ध्यान रखें बैंक से राशि आहरण के लिए हितग्राहियों को अनावश्यक परेशान ना होना पड़े। 

ये खबर भी पढ़िए..Lok Sabha elections: छत्तीसगढ़ में BJP का प्रचार का अजब-गजब तरीका

ये खबर भी पढ़िए...6 IAS अफसरों के तबादले, IPS भगत को सुशासन एवं अभिसरण विभाग के सचिव का अतिरिक्त प्रभार BP shrivastava

कलेक्टर-एसपी की तारीफ जनता से मिले -सीएम

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ( CM Vishnu Dev Sai ) ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान कड़े तेवर दिखाए। सख्त लहजे में उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन के कामों पर मैं खुद नजर रख रहा हूं। कलेक्टर, एसपी (Collector, SP ) को और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। नागरिकों के काम समय सीमा में होने चाहिए। कलेक्टर एसपी की तारीफ जनता के जरिए शासन तक पहुंचनी चाहिए। सीएम साय ने इस दौरान प्रदेश के विभिन्न जिलों में हो रही आपराधिक वारदातों को लेकर पुलिस अधीक्षकों  को फटकार लगाई और गुंडागर्दी और अपराधों की रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। सीएम ने पुलिस अधीक्षकों से साफ कहा कि अपराधियों में पुलिस का डर होना चाहिए, उन्होंने पुलिस अधीक्षकों से गुंडागर्दी न हो ये सुनिश्चित करने को कहा है।

ये खबर भी पढ़िए..CGPSC की परीक्षाएं UPSC की तरह करने आयोग गठित

police officer collector CM Vishnu Dev Sai video conference पुलिस अधीक्षक