छत्तीसगढ़ में कर्ज का चंदन घिस मेरे नंदन, मोदी की गारंटी पूरी करने उधारी पर चल रही सरकार, आखिर 1 करोड़ वोट का सवाल है

छत्तीसगढ़ की साय की सरकार पूरी ताकत से पीएम मोदी की गारंटी को पूरा करने में लगी है । सरकार गारंटी को पूरा करने के लिए उधार तक ले रही है। आइए समझते हैं क्या है CG की माली हालत...

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC

मोदी का मिशन पूरा करने के लिए प्रदेश सरकार ले रही कर्ज

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अरुण तिवारी @ RAIPUR

मिशन मोदी को पूरा करने के लिए सीएम विष्णुदेव साय ( CM Vishnudev Say ) कर्ज का चंदन घिस रहे हैं और प्रदेश के एक करोड़ वोटर को तिलक कर रहे हैं। एक हाथ से कर्ज ले रहे हैं तो दूसरे हाथ से लुटा रहे हैं। मोदी की गारंटी ( Modi guarantee ) पूरी करने पूरी सरकार उधारी पर चल रही है। 

ये खबर भी पढ़िए..Lok Sabha elections: छत्तीसगढ़ में BJP का प्रचार का अजब-गजब तरीका

मोदी सरकार ने पूरी की गारंटी

विष्णु सरकार 100 दिनों में मोदी की कुछ प्रमुख गारंटी पूरी कर खूब वाहवाही बटोर रही है। दरअसल ये पूरा मामला मिशन मोदी से जुड़ा हुआ है। गारंटी भी वही पूरी की गई हैं जो सीधे वोट बैंक से जुड़ी हैं। आखिर 11 सीटें जीतनी हैं साहब, फिर चाहे चंदन कर्ज़ का ही क्यों न हो वो घिसना भी पड़ेगा और वोटरों को तिलक भी करना पड़ेगा।। महिलाओं को महतारी और किसानों को बंधु तो बनाना पड़ेगा।

ये खबर भी पढ़िए..CGPSC की परीक्षाएं UPSC की तरह करने आयोग गठित

सरकार और एक करोड़ वोटर का समीकरण

प्रदेश में सवा करोड़ से ज्यादा महिला वोटर हैं जिनमें से सरकार ने  70 लाख को महतारी बनाकर 700 करोड़ बांट दिए। इसके बाद 25 लाख किसानों को मोदी की गारंटी के हिसाब से धान खरीदी में बीच के अंतर की राशि में 13 हज़ार करोड़ उनके खाते में पहुंच गए। 12 लाख तेंदूपत्ता संग्राहकों को 250 करोड़ का फायदा हो गया। इस तरह उधार के 14 हज़ार करोड़ से एक करोड़ से जय वोटर साधने की कोशिश की जा रही है। मोदी की ये गारंटी सरकार ने कर्ज़ लेकर पूरी की हैं।

ये खबर भी पढ़िए..Chhattisgarh में गुमनाम चिट्ठी से हड़कंप, मामला जवानों की सुरक्षा में घोटाले का, सरकार और Congress ने साधी चुप्पी

कर्ज़ लेकर सरकार जनता को पिला रही घी 

कर्ज़ के इस चंदन का तिलक ये जनता मोदी को करेगी या नहीं ये बड़ा सवाल है।  लेकिन इतना ज़रूर है कि यदि ये पैसा लोगों को नहीं मिलता तो लोगों की नाराजगी ज़रूर सरकार को झेलनी पड़ सकती थी। सरकार आखिर ये रिस्क नहीं ले सकती जिससे मोदी की गारंटी को बट्टा लग जाये। यही कारण है कि सरकार कर्ज़ लेकर जनता को घी पिला रही है।

ये खबर भी पढ़िए...6 IAS अफसरों के तबादले, IPS भगत को सुशासन एवं अभिसरण विभाग के सचिव का अतिरिक्त प्रभार

 

मिशन मोदी CM Vishnudev Say Modi guarantee गारंटी