Advertisment

छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला, रानू साहू की जमानत याचिका हाईकोर्ट से खारिज

कोयला घोटाला मामले को लेकर ईडी कार्रवाई कर रही है। ईडी ने रानू साहू के शासकीय निवास, घर और दफ्तर में छापा मारा था। जिसके बाद रानू साहू को पूछताछ के लिए बुलाया गया, ईडी ने कोल घोटाले को लेकर रानू साहू पर यह आरोप लगाया है

author-image
Pooja Kumari
New Update
coal scam
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला मामले में जेल में बंद आरोपियों की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। छत्तीसगढ़ कोल घोटाला मामले में लंबे समय से जेल में बंद निलंबित IAS रानू साहू की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई की गई है। कोर्ट ने याचिकाकर्ता की दलील सुनने के बाद जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। निलंबित IAS रानू साहू की याचिका को लेकर हाईकोर्ट के जस्टिस नरेंद्र कुमार व्यास की कोर्ट में सुनवाई की गई है। 

Advertisment

CGPSC घोटाला: EOW की कार्रवाई, पूर्व चेयरमैन सोनवानी सहित कई पर FIR

जेल में बंद हैं रानू साहू



कोयला घोटाला मामले को लेकर ईडी कार्रवाई कर रही है। ईडी ने रानू साहू के शासकीय निवास, घर और दफ्तर में छापा मारा था। जिसके बाद रानू साहू को पूछताछ के लिए बुलाया गया, ईडी ने कोल घोटाले को लेकर रानू साहू पर यह आरोप लगाया है कि निलंबित IAS रानू साहू के द्वारा कोरबा कलेक्टर रहते हुए कोल लेवी मामले में संलिप्तता पाई गई है, इसके अलावा इनके ऊपर आय से ज्यादा संपत्ती के आरोप भी लगे थे। जिसके बाद ईडी ने रानू साहू को गिरफ्तारी की पूछताछ करने के बाद कोर्ट में पेश किया था। जहां रानू साहू को कोर्ट ने न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है। रानू साहू वर्तमान में केंद्रीय जेल में बंद है। वहीं इस कार्रवाई के द्वारा राज्य सरकार ने उन्हें सेवा से निलंबित कर दिया है। 

Advertisment

CM साय के सलाहकार बने पंकज झा, CG सरकार ने मीडिया सलाहकार किया नियुक्त

ACB में भी एफआईआर है दर्ज 



छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला को लेकर ईडी ने ACB में सभी के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया है। कोयले घोटाले को लेकर 35 और अन्य लोगों के ऊपर FIR दर्ज कराई गई है। जिसमें सौम्या चौरसिया, समीर विश्वनोई, रानू साहू, सूर्यकांत तिवारी, निखिल चंद्राकर, सुनील अग्रवाल समेत कई नाम दर्ज है।

महतारी वंदन योजना, पहले दिन ही सर्वर फेल, CG में 1.80 लाख आवेदन

CG में 400 करोड़ की उड़ान, विमान कंपनियों को 260 करोड़ का भुगतान

छत्तीसगढ़ रानू साहू
Advertisment
Advertisment