Advertisment

CM साय के सलाहकार बने पंकज झा, CG सरकार ने मीडिया सलाहकार किया नियुक्त

बीजेपी नेता पंकज झा को मुख्यमंत्री का मीडिया सलाहकार नियुक्त किया गया है। मुख्यमंत्री की टीम में ये पहली सियासी नियुक्ति है। इसे लेकर सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
Vishnudev sai
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00



RAIPUR. छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय (Vishnudev sai) को मीडिया सलाहकार मिल गए हैं। बीजेपी नेता पंकज झा को मुख्यमंत्री का मीडिया सलाहकार नियुक्त किया गया है। मुख्यमंत्री की टीम में ये पहली सियासी नियुक्ति है। इसे लेकर सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। पंकज झा को विशेष सचिव स्तर की सुविधाएं दी जाएंगी। बता दें कि इससे पूर्व पत्रकार रुचिर गर्ग पूर्व मुख्यमंत्री भूपेष बघेल के मीडिया सलाहकार थे। BJP की साय सरकार ने संगठन के ही व्यक्ति को ये जिम्मेदारी सौंपी है।

Advertisment

CG में 400 करोड़ की उड़ान, विमान कंपनियों को 260 करोड़ का भुगतान

पंकज बने विष्णुदेव साय के मीडिया सलाहकार



बता दें कि पंकज झा बीजेपी के मुखपत्र दीपकमल का प्रकाशन देखा करते थे। इसके अलावा रमन सिंह सरकार के वक्त उन्हें मुख्यमंत्री के प्रचार अभियान, राष्ट्रीय नेताओं के लिए राजनीति कंटेंट तैयार करने। डेटा में रिसर्च, तथ्यों मुद्दों को तैयार करना, राजनीतिक एजेंडा बनाने जैसी जिम्मेदारियां दी जाती रही हैं। माना जा रहा है कि बीजेपी के कुछ अन्य चेहरों को भी मुख्यमंत्री का अन्य फील्ड जैसे कृषि, संस्कृति, राजनीतिक मामलों में सलाहकार नियुक्त किया जा सकता है।

Advertisment

छत्तीसगढ़ में जिलों के प्रभारी मंत्री बनाए गए, जानिए किस मंत्री को मिली कौन से जिले की जिम्मेदारी ?

मुख्यमंत्री की टीम में अफसर, नेता



छत्तीसगढ़ के CM साय की टीम में नेताओं और अधिकारियों का बैलेंस देखने को मिलेगा। वर्तमान में सीएम सचिवालय के सचिव IPS राहुल भगत हैं। छत्तीसगढ़ के आईएएस (IAS) अधिकारी बसवराजू एस को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का सचिव बनाया गया था। हाल ही में इसका आदेश जारी हुआ था। उन्हें सचिव खाद्य नागरिक आपूर्ति, उपभोक्ता संरक्षण विभाग और नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था। इससे पहले दिसंबर के महीने में नई सरकार ने पहला आदेश जारी करते हुए पी दयानंद को मुख्यमंत्री का सचिव बनाया था। राजू के भी सचिव बनाए जाने के बाद मुख्यमंत्री के दो सचिव हो चुके हैं। 

विधानसभा चुनाव में सरकारी कर्मचारियों से किए वादे भूली सरकार, BJP के ही सांसद ने अपनी पार्टी को दिलाया याद, जानें क्या हैं वो वादे

छत्तीसगढ़ में सीएम विष्णुदेव साय ने बढ़ाई धान खरीदी की तारीख, अब 4 फरवरी तक धान बेच सकेंगे किसान

छत्तीसगढ़ Vishnudev Sai
Advertisment
Advertisment