Chhattisgarh : PCC चीफ दीपक बैज की गृह मंत्री को चिट्ठी, कहा- मुठभेड़ फर्जी नहीं तो जांच क्यों नहीं कराते

छत्तीसगढ़ के बस्तर में शांति और नक्सलवाद खत्म करने के लिए गृहमंत्री विजय शर्मा ने पीसीसी चीफ दीपक बैज से सुझाव मांगे थे। अब दीपक बैज ने पत्र लिखकर सुझाव दिए हैं। उन्होंने कहा कि उप मुख्यमंत्री जी आप बस्तर को शासक बनकर नहीं अपना समझ कर देखिए।

author-image
Vikram Jain
New Update
Chhattisgarh PCC Chief Deepak Baij Home Minister Vijay Sharma encounter case
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अरुण तिवारी@ RAIPUR. छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने गृहमंत्री विजय शर्मा को पत्र लिखा है। बैज ने कहा कि उन्होंने नक्सली मुठभेड़ पर सवाल नहीं उठाए बल्कि ये सवाल वहां के ग्रामीणों ने उठाए हैं। यदि मुठभेड़ फर्जी नहीं तो वे न्यायिक जांच क्यों नहीं करा लेते। बैज ने कहा कि विजय शर्मा गृह मंत्री होकर भी इतने बेचारे क्यों हैं। कभी हाथ जोड़ते हैं, कभी नक्सलियों के यहां खाना खाने की बात करते हैं, कभी नक्सलियों से सुझाव मांगते हैं। उनसे गृह मंत्रालय नहीं संभलता तो वे यह विभाग छोड़ क्यों नहीं देते।

बस्तर को शासक नहीं अपना समझकर देखें

छत्तीसगढ़ के बस्तर में शांति और नक्सलवाद खत्म करने के लिए गृहमंत्री विजय शर्मा ने पीसीसी चीफ दीपक बैज से सुझाव मांगे थे। अब दीपक बैज ने पत्र लिखकर सुझाव दिए हैं। उन्होंने कहा कि, उप मुख्यमंत्री जी आप बस्तर को शासक बनकर नहीं अपना समझ कर देखिए। दीपक बैज ने कहा कि जो विश्वास पिछली सरकार ने आदिवासियों का अर्जित किया था, उसको मत तोड़िए। जब तक बस्तर के लोगों का भरोसा अर्जित नहीं कर पाएंगे। इस लड़ाई को नहीं जीत पाएंगे। उन्होंने कहा कि, सुरक्षा बलों को निर्देश दिया जाए कि किसी भी एनकाउंटर में निर्दोष आदिवासी की हत्या नहीं हो। किसी भी निर्दोष आदिवासी को जेल में न डाला जाए। सरकार का आचरण लोगों का भरोसा जीतने वाला हो। इसी मूलमंत्र के रास्ते चलकर कांग्रेस सरकार ने बस्तर में शांति की स्थापना में बड़ी सफलता हासिल किया था। यही मार्ग श्रेयस्कर होगा।

ये खबर भी पढ़ें... Chhattisgarh : बहन की लव मैरिज से नाराज भाईयों ने जीजा को दी खौफनाक सजा, जानें हैरान करने वाला मामला

ये खबर भी पढ़ें... मशहूर वैद्यराज हेमचंद मांझी वापस करेंगे पद्मश्री सम्मान, जानें क्यों लिया बड़ा फैसला

हाईकोर्ट के जज की निगरानी में हो जांच

उन्होंने कहा कि जांच कमेटी ने ग्रामीणों से बात करने के बाद जो पाया वह दुखद है। ग्रामीण और साक्ष्य बता रहे हैं कि मुठभेड़ में मारे गए कुछ लोग निर्दोष थे। सरकार को इस मामले की जांच कराने से क्या परहेज है? हाईकोर्ट के वर्तमान जज की देख-रेख में जांच करा ली जाए, ताकि स्थितियां साफ हो सके। कांकेर में हुई मुठभेड़ में मारे गए लोगों के भी नक्सली होने पर सवाल खड़े हुए थे, तब भी जांच की मांग हुई थी। सरकार ने जांच क्यों नहीं करवाई।

ये खबर भी पढ़ें.. भड़के दीपक बैज ने कहा- BJP सरकार ने फर्जी एनकाउंटर के साथ करवाए फर्जी सरेंडर

ये खबर भी पढ़ें... अग्निवीरों के लिए खुशखबरी , आयकर विभाग ने आईटीआर फॉर्म -1 में किया बदलाव

पीसीसी चीफ दीपक बैज, गृहमंत्री विजय शर्मा, नक्सली मुठभेड़ मामला, छत्तीसगढ़ न्यूज, PCC Chief Deepak Badge, Home Minister Vijay Sharma, Naxalite encounter case, Chhattisgarh News

Naxalite encounter case नक्सली मुठभेड़ मामला Home Minister Vijay Sharma पीसीसी चीफ दीपक बैज PCC Chief Deepak Badge छत्तीसगढ़ न्यूज गृहमंत्री विजय शर्मा Chhattisgarh News