Chhattisgarh : अनोखे तरीके से मोबाइल और महंगे सामान की चोरी , पुलिस ने शातिर चोर को दबोचा

छत्तीसगढ़ की अंबिकापुर पुलिस ने शातिर मोबाइल चोर को मणिपुर से गिरफ्तार किया है। यह चोर अजब गजब तरीके से चोरी को अंजाम देता था। पुलिस ने अंबिकापुर के स्टूडेंट की शिकायत पर यह कार्रवाई की है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Chhattisgarh Police arrested vicious thief Manipur
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़ की अंबिकापुर पुलिस ने मोबाइल चोरी के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने एक शातिर अंतराज्यीय चोर को मणिपुर राज्य से गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस आरोपी के पास से 12 लाख रुपए के मोबाइल फोन के साथ-साथ अन्य सामान भी बरामद किया। बताया जा रहा है कि ये आरोपी बिहार के बक्सर का रहने वाला है। और यह चोर अजब गजब तरीके से चोरी को अंजाम देता था।

अजीब तरीके से कर रहा था चोरी

इस शातिर चोर का चोरी करने का अंदाज बिल्कुल ही अनोखा है। ये अजीबो गरीब तरीक से किसी इस तरह की घटनाओं को अंजाम देता था। पहले ये सामने वाले को विश्वास में लेता था। फिर सामान दिखाने की बात कहते हुए सामान लेकर फरार हो जाता था। पुलिस मामले में शिकायत के बाद लगातार इस शातिर चोरी की तलाश कर रही थी।

 अंबिकापुर के स्टूडेंट की शिकायत पर कार्रवाई

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमोलक सिंह ने बताया कि देव गुप्ता ने 30 मार्च 2024 कों अंबिकापुर कोतवाली आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट में देव ने बताया था कि वह अंबिकापुर में किराए पर रहकर पढ़ाई कर रहा था। उसने ओएलएक्स ऑनलाइन ऐप मे अपने मोबाइल को बेचने का एक विज्ञापन डाला था। जिसके बाद 30 मार्च की शाम एक अज्ञात युवक ने मोबाइल फोन खरीदने की बात कहकर अम्बेडकर चौक के पास स्थित श्रीराम फर्नीचर दुकान के पास बुलाया। जहां वह अकेले ही अपना आईफोन लेकर पहुंच गया। इस दौरान आरोपी ने फोन अपने पिता को दिखाने की बात कहकर देव के दूसरे मोबाइल से पिता से बात करने की बात कही जिस पर देव ने उसे अपना दूसरा फोन भी दे दिया। इसके बाद वो देव के दोनों मोबाइल लेकर फरार हो गया था। 

मणिपुर में घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ा

चोरी के मामले में पीड़ित देव गुप्ता की रिपोर्ट पर कोतवाली में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर मामले में जांच शुरू की। पुलिस ने इस मामले की जांच करते हुए साइबर सेल की सहायता से आरोपी को लेकर तकनीकी जानकारी जुटाई। जिसके बाद आरोपी को मणिपुर के इम्फाल से घेराबंदी करके गिरफ्तार किया गया। 

ये खबर भी पढ़ें... 2 जून आज ... क्यों फेमस है 'दो जून की रोटी' की कहावत , जानें क्या हैं इसके मायने

ये खबर भी पढ़ें... Chhattisgarh : अधिकारी ने कहा- अंग्रेजी समझ नहीं आती , हिंदी में दें RTI का आवेदन , जानें पूरा मामला

पुलिस की कड़ी पूछताछ में उगला जुर्म

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपने सारे राज खोल दिए. उसने बताया कि उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, झारखण्ड, बिहार, छत्तीसगढ़ में महंगे मोबाइल, कैमरा बेचने की बात बोलकर मौके से मोबाइल और कैमरा सहित महंगी वस्तु लेकर फरार हो जाता था। इस मामले मे आरोपी को पुलिस अभिरक्षा मे लेकर बिहार, आरा, पटना, छपरा आदि जगहों पर रेड भी मारी और आरोपी के निशानदेही पर देव गुप्ता का आईफ़ोन सहित कुल 10 आईफोन और एक डीएसएलआर कैमरे के साथ 40 हजार रुपए कैश बरामद किए, बरामद सामान की कुल कीमत 12 लाख रुपए आंकी जा रही है।

ये खबर भी पढ़ें... क्लीनिक का शटर बंद कर लेडी डॉक्टर के साथ रेप , साथी डॉक्टर ने की हैवानियत , पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

ये खबर भी पढ़ें.. MP में ऑटो चालक ने पुलिस जवान को पीटा , ड्यूटी से गायब रहने वाला कांस्टेबल निलंबित , जानें पूरा मामला

शातिर मोबाइल चोर गिरफ्तार, अनोखे तरीके से मोबाइल चोरी, अंबिकापुर न्यूज, छत्तीसगढ़ न्यूज, Vicious mobile thief arrested, Mobile theft in a unique way, Ambikapur News, Chhattisgarh News

अंबिकापुर न्यूज Ambikapur News छत्तीसगढ़ न्यूज Mobile theft in a unique way Vicious mobile thief arrested अनोखे तरीके से मोबाइल चोरी शातिर मोबाइल चोर गिरफ्तार Chhattisgarh News