Chhattisgarh :  एसीबी ने 4 हजार की रिश्वत लेते पटवारी को रंगे हाथ पकड़ा , किसान से इसलिए मांगी थी घूस

छत्तीसगढ़ में एंटी करप्शन ब्यूरो के एक्शन के बाद भी रिश्वतखोर अधिकारी और कर्मचारी नहीं सुधर रहे हैं। अब एसीबी ने खैरागढ़ में 4 हजार की रिश्वत लेते पटवारी को गिरफ्तार किया है। जानें पूरा मामला

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Chhattisgarh Raipur Khairagarh ACB bribery Patwari arrested
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़ में रिश्वतखोर अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की कार्रवाई लगातार जारी है। एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है। एसीबी ने खैरागढ़ जिले में एक पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। पटवारी का नाम विवेक परघनिया बताया जा रहा है। एसीबी की 8 सदस्यीय टीम ने किसान की शिकायत के बाद पटवारी को 4 हजार रुपए की घूस लेते पकड़ा है।

पटवारी ने किसान से मांगी रिश्वत

जानकारी के मुताबिक पटवारी विवेक परघनिया खैरागढ़ के ग्राम पंचायत प्रकाशपुर में पदस्थ है। पटवारी ने टोलागांव के रहने वाले किसान किशोर दास साहू से जमीनी दस्तावेज में सुधार कराने के लिए 4 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी।

ये खबर भी पढ़ें... Chhattisgarh : बिल्डिंग की 8वीं मंजिल से महिला ने लगाई छलांग , सिर फटने से हुई मौत

किसान की शिकायत पर एसीबी की कार्रवाई

काम को लेकर कई दिनों से किसान पटवारी के चक्कर लगा रहा था। पटवारी काम करने के एवज में रुपए मांग रहा था। काम नहीं होने से परेशान किसान ने पटवारी की शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो में की। मामले की शिकायत के बाद शुक्रवार को एससीबी की टीम प्रकाशपुर पहुंची थी। और पटवारी को 4 हजार की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

ये खबर भी पढ़ें... दिल्ली और जबलपुर एयरपोर्ट हादसे को लेकर कांग्रेस का मोदी सरकार पर निशाना , प्रियंका गांधी ने पूछा- क्या PM लेंगे जिम्मेदारी?

पटवारी के खिलाफ मिले सबूतों के बाद कार्रवाई

बताया जा रहा है कि पटवारी राजनांदगांव के ममता नगर का रहने वाला है। उसके खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य के आधार पर एसीबी ने कार्रवाई की है। पटवारी को खैरागढ़ के व्यवहार न्यायालय में पेश कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें... इंदौर के 7 पटवारियों की लापरवाही, कलेक्टर ने दो को किया सस्पेंड , बाकी के वेतन काटने के आदेश

ये खबर भी पढ़ें... पानी मांगने पर बेटे ने कर दी पिता की हत्या, पुलिस को हादसा बताकर किया गुमराह

रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, रिश्वत, एंटी करप्शन ब्यूरो की कार्रवाई, एंटी करप्शन ब्यूरो, रायपुर न्यूज, छत्तीसगढ़ न्यूज

रायपुर न्यूज छत्तीसगढ़ न्यूज रिश्वत एंटी करप्शन ब्यूरो की कार्रवाई रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार एंटी करप्शन ब्यूरो