Chhattisgarh : मरीज के इलाज में लापरवाही के मामले में प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. बंसारिया निलंबित

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में मरीज के इलाज में लापरवाही बरतने के मामले में प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. राजेन्द्र बंसारिया को निलंबित किया गया है। शासन ने डॉ. बंसारिया की लापरवाही को नियमों का उल्लंघन माना है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Chhattisgarh Raipur Korea Incharge Civil Surgeon Dr Bansaria suspended
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में मरीज के इलाज में लापरवाही बरतने के मामले में प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. राजेन्द्र बंसारिया को निलंबित किया गया है। यह कार्रवाई  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने की है। शासन ने डॉ. बंसारिया की लापरवाही को नियमों का उल्लंघन माना है।

ऑपरेशन के लिए मांगे थे रुपए

कोरिया जिला के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के प्रतिवेदन के अनुसार जिला चिकित्सालय बैकुण्ठपुर के अस्थिरोग विशेषज्ञ एवं प्रभारी सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक डॉ. राजेन्द्र बंसारिया द्वारा मरीज का ऑपरेशन करने के लिए पैसे की मांग की गई थी, साथ ही मरीज के परिजनों द्वारा पैसे नहीं दिए जाने पर इलाज नहीं किया गया।

ये खबर भी पढ़ें... MP में नहीं रुक रही गोवंश की हत्याएं , जबलपुर में मिले 55 से ज्यादा पशु अवशेष , जांच रिपोर्ट में हुआ ये बड़ा खुलासा

नियम उल्लंघन पर कार्रवाई

डॉ. बंसारिया के इस लापरवाही को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (आचरण) नियम, 1965 के नियम 3 का उल्लंघन माना गया है। जिसके बाद राज्य शासन ने डॉ. राजेन्द्र बंसारिया को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम, 1966 के नियम 9 (1) (क) के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

ये खबर भी पढ़ें... BHOPAL NEWS - संचालनालय में अटैच सभी टीचर और प्रोफेसर हटाए गए, मूल विभाग में भेजा

मुख्यालय नहीं छोड़ने के निर्देश

डॉ. राजेन्द्र बंसारिया को मुख्यालय कार्यालय संभागीय संयुक्त संचालक, सरगुजा संभाग, अंबिकापुर निर्धारित किया गया है। सक्षम अधिकारी की अनुमति एवं पूर्व स्वीकृति के बिना मुख्यालय नहीं छोड़ने के निर्देश दिए गए हैं। निलंबन अवधि में डॉ. राजेन्द्र बंसारिया मूलभूत नियम 53 के तहत जीवन निर्वाह भत्ते के नियमानुसार पात्र होंगे।

ये खबर भी पढ़ें... MP में टीसी का अमानवीय चेहरा, यात्री को जड़ा थप्पड़, चेहरा भी नोंचा, जानें हैरान करने वाला पूरा मामला

ये खबर भी पढ़ें.. MP में राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा का बड़ा एक्शन, जबलपुर में 7 पटवारी निलंबित, 3 तहसीलदारों को नोटिस

प्रभारी सिविल सर्जन निलंबित, मरीज के इलाज में लापरवाही, डॉ. राजेन्द्र बंसारिया निलंबित, कोरिया न्यूज, छत्तीसगढ़ न्यूज

छत्तीसगढ़ न्यूज इलाज में लापरवाही के आरोप