CG Weather Update : आज मानसून की बारिश से भीगेगा रायपुर, सरगुजा में हीटवेव अलर्ट

मौसम विभाग ने राजधानी रायपुर में मध्यम से भारी बारिश होने की बात कही है। वहीं सरगुजा संभाग के इलाकों में हीटवेव के साथ 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
CG WEATHER UPDATE
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh weather update : छत्तीसगढ़ में मानसून बीजापुर से आगे बढ़कर शनिवार 15 जून को रायपुर पहुंचेगा। इसके चलते शहर में कई स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश देखी जा सकती है। इसके अलावा सरगुजा संभाग में आज भी हीट वेव चलेगी। साथ ही 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। 

आज कैसा रहेगा मौसम 

राजधानी रायपुर में आज (15 जून) दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, लेकिन शाम के समय तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है। शहर में अधिकतम तापमान 41 डिग्री और न्यूनतम तापमानन 30 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है। वहीं सरगुजा संभाग के इलाकों में दिन में हीटवेव चलेगी। इसके अलावा देर शाम को तेज हवा चलने का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले तीन दिन तक प्रदेश के अधिकतम तापमान में ज्यादा परिवर्तन नहीं होगा। इसके बाद तापमान में 2 से 3 डिग्री तक गिरावट देखी जा सकती है। 

 17 जून से बढ़ेगी बारिश की गतिविधियां 

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया है कि दक्षिण- पश्चिम राजस्थान में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना है। इसके चलते छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। साथ ही प्रदेश के कई इलाकों में 40-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।इसके अलावा प्रदेश में 17 जून से बारिश की गतिविधियां बढ़ने की संभावना है। 

आंधी के साथ तेज बारिश से गिरे पेड़ 

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर और रायगढ़ में शुक्रवार शाम को आंधी के साथ तेज बारिश ने जन- जीवन अस्त- व्यस्त हो गया। आंधी के चलते सूरजपुर में कई जगह पेड़ गिर गए। इसमें एक महिला की मौत हो गई और कई वाहन क्षतिग्रस्त हुए। वहीं रायगढ़ में बिजली का तार गिरने से बाइक सवार 2 युवकों की मौत हो गई। 

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के 9 जिलों में औसत से ज्यादा और तीन जिलों में सामान्य बारिश हो चुकी है। हालांकि शेष 21 जिलों समेत प्रदेश में औसत से कम बारिश हुई है। कम वर्षा की भरपाई अगले 10 दिनों में होने के आसार हैं।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

छत्तीसगढ़ मानसून CG Weather Update | छत्तीसगढ़ मौसम अपडेट | Chhattisgarh weather today सरगुजा में हीटवेव अलर्ट

Chhattisgarh weather today CG Weather Update सरगुजा में हीटवेव अलर्ट छत्तीसगढ़ मौसम अपडेट छत्तीसगढ़ मानसून