CEO के सरकारी आवास पर ED की रेड, सस्पेंड IAS रानू साहू से मिल रही लिंक

छत्तीसगढ़ में IAS रानू साहू को ईडी ने 22 जुलाई 2023 को गिरफ्तार किया था। कोल घोटाला मामले को लेकर आयकर विभाग ने सबसे पहले रानू साहू के शासकीय निवास, घर और दफ्तर में छापा मारा था। इसके बाद लंबे समय पूछताछ की गई।

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
00:00 / 00:00

JASHPUR. मनोरा जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी वीरेंद्र कुमार राठौर के सरकारी निवास पर ईडी ने कार्रवाई की है। CEO राठौर के सुबह 5 बजे ED की टीम पहुंची और अभी भी कार्रवाई जारी है। सूत्रों के मुताबिक IAS रानू साहू से तार जुड़ रहे हैं। जिसको लेकर ईडी ने सीईओ को हिरासत में ले लिया है। जहां सीईओ से पूछताछ की जाएगी।

डीएमएफ की राशि को लेकर ED की दबिश 

जनपद सीईओ के मनोरा स्थित सरकारी निवास के अलावे उनके निजी निवास पर भी ईडी की कार्रवाई चल रही है। सभी ठिकानों पर ईडी ने एक साथ दबिश दी है। जानकारी के अनुसार IAS रानू से तार जुड़े हैं। तत्कालीन कलेक्टर रानू साहू कोरबा में थी, तब ये जनपद सीईओ कटघोरा थे। उस समय डीएमएफ की राशि की जमकर बंदरबांट की गई थी। इस वजह से इनके यहां भी छपा पड़ा है। विधानसभा चुनाव से पहले इनका तबादला जशपुर किया गया था।

ये खबरें भी पढ़ें...

Chhattisgarh में बनेगा देश का दूसरा योग एवं naturopathy केंद्र

farmers से ठगी करने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार,SBI मैनेजर और दो फरार

Misabandi पेंशनः कांग्रेस बोली फिजूलखर्च, BJP- हजम नहीं हो रहा सम्मान

गौसेवक साधराम यादव हत्याकांड की NIA करेगी जांच, आतंकी साजिश का शक

ये था मामला

निलंबित IAS रानू साहू कोल घोटाला मामले में जेल में बंद हैं। उन्हें ईडी ने 22 जुलाई 2023 को गिरफ्तार किया था। कोल घोटाला मामले को लेकर साल 2022 में आयकर विभाग ने सबसे पहले रानू साहू के शासकीय निवास, घर और दफ्तर में छापा मारा था। इसके बाद ईडी ने इस मामले में रानू के घर छापा मारते हुए लंबे समय से पूछताछ की गई। ईडी द्वारा कथित कोल घोटाले को लेकर रानू साहू पर यह आरोप लगाया कि निलंबित आईएएस रानू साहू के द्वारा कोरबा कलेक्टर रहते हुए कोल लेवी मामले में संलिप्तता पाई गई थी। उनकी गिरफ्तारी के बाद लोअर कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

ED CEO IAS रानू साहू