Misabandi पेंशनः कांग्रेस बोली फिजूलखर्च, BJP- हजम नहीं हो रहा सम्मान

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री साय ने जबसे मीसाबंदियों की पेंशन लागू करने की घोषणा की है तब से ही यहां कि राजनीति में भूचाल आ गया है। कांग्रेस के फिजूलखर्ची वाले बयान पर बीजेपी सांसद सुनील सोनी ने कहा कि कांग्रेसियों ने अपने शासन में खजाने को खूब लूटा।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR

कांग्रेस के बयान पर बीजेपी का पलटवार।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मंगलवार, 27 फरवरी को मीसाबंदियों ( Misabandi ) की सम्मान निधि पेंशन फिर से शुरू करने की घोषणा छत्तीसगढ़ की राजनीति गरमा गई है। जहां कांग्रेस ने इसको फिजूलखर्ची बताया है वहीं बीजेपी सांसद सुनील सोनी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेसियों को सेनानियों का सम्मान हजम नहीं हो रहा है। इसीलिए लोकतंत्र के सेनानियों का अपमान करके अपनी निकाल रहे हैं।

Misabandi पर शर्म महसूस करने के बजाय प्रलाप कर रही कांग्रेस

कांग्रेस के मीसाबंदियों ( Misabandi ) की पेंशन को फिजूलखर्च बताने वाले बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी सांसद सुनील सोनी ने कहा कि रातों-रात लोकतंत्र की हत्या करके कांग्रेस ने देश पर आपातकाल थोपकर पूरे देश को जेल में तब्दील कर दिया था। अपने इस कृत्य पर शर्म महसूस करने के बजाय कांग्रेस झूठा प्रलाप कर रही है। आपातकाल के दौरान देशभर के लाखों परिवारों ने लोकतंत्र की रक्षा के उस महायज्ञ में सहभागिता निभाई थी। इसमें भाग लेने वाले छत्तीसगढ़ के हजारों लोकतंत्र सेनानियों का सम्मान करते हुए डॉ. रमन सिंह के मुख्यमंत्रित्व काल में बीजेपी की पूर्ववर्ती प्रदेश सरकार ने मीसीबंदियों के लिए सम्मान निधि की घोषणा की थी, लेकिन बदलापुर की राजनीति करते हुए कांग्रेस की पिछली सरकार के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उसे बंद कर दिया था।  सांसद सोनी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के इस फैसले के खिलाफ लोकतंत्र सेनानियों ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी और हाईकोर्ट ने लोकतंत्र सेनानियों के पक्ष में फैसला दिया था, लेकिन बघेल सरकार ने हाई कोर्ट के आदेश तक को ताक पर रख दिया। न्यायालय की अवमानना करने पर कांग्रेसियों को जरा भी रंज नहीं है उल्टे प्रदेश बीजेपी की सरकार इस सम्मान निधि को पुन: शुरू कर रही है तो उनके पेट में मरोड़ हो रही है।

ये खबरें भी पढ़ें...

गौसेवक साधराम यादव हत्याकांड की NIA करेगी जांच, आतंकी साजिश का शक

Lok Sabha चुनाव से पहले BJP का ऐलान, शुरू करेगी मीसा बंदियों की पेंशन

Ambikapur में BJP विधायक के भाई की धमकी के बाद ट्रेनी डीएसपी हटाए गए

पूर्व मंत्री भगत ने बंगले के सामने सामुदायिक भवन बनवाकर चारागाह की जमीन पर किया कब्जा

फिजूलखर्ची बताकर अपमान कर रहे हैंः सोनी

प्रदेश सरकार की मीसाबंदियों की घोषणा को कांग्रेसियों ने फिजूलखर्ची बताकर शर्मनाक करार देते हुए कहा कि कांग्रेसियों को सरकारी खजाने में डाका डालकर अपनी तिजोरियां भरते समय फिजूलखर्ची का अपराध-बोध नहीं हुआ। बीजेपी की केंद्र और प्रदेश सरकार जब किसानों, मातृशक्ति, लोकतंत्र के सेनानियों, गरीबों के सम्मान के लिए राशि प्रदान कर रही है तो वे इसे फिजूलखर्ची बताकर अपमान कर रहे हैं। सांसद सोनी ने कहा कि अब जब छत्तीसगढ़ में बीजेपी सरकार ने फिर से मीसाबंदियों को प्रतिमाह मिलने वाली सम्मान निधि योजना प्रारंभ करने की घोषणा की है तो उस पर कांग्रेस सवाल उठा रही है। यह कांग्रेस का असली चरित्र है जिसे गांधी परिवार के सिवाय कुछ भी नजर नहीं आता है।

पांच साल में कांग्रेस ने खजाने को दोनों हाथों से लूटा

सोनी ने कहा कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के पांच साल के शासन में खजाने को दोनों हाथों से लूटा और हजारों करोड़ रुपए के घपले-घोटाले करके छत्तीसगढ़ को 10, जनपथ का एटीएम बना रखा था। आज सम्मान निधि को फिजूलखर्ची बताकर प्रलाप करने वाले कांग्रेसी बताएं कि राजीव मितान क्लब समेत गौठान समितियों को सरकारी खजाने से पैसा लुटाकर भूपेश सरकार मितव्ययिता का कौन-सा आदर्श नमूना पेश कर रही थी? तब कांग्रेसियों को फिजूलखर्ची का दर्द क्यों नहीं हो रहा था? सुनील सोनी ने कहा कि लोकतंत्र के सेनानियों की सम्मान निधि पुन: प्रारंभ करके प्रदेश की बीजेपी सरकार ने न केवल लोकतंत्र के सेनानियों का सम्मान लौटाने का काम किया है, अपितु हाई कोर्ट के इस संबंध में दिए गए निर्णय का सम्मान करके न्यायालयीन गरिमा को पुनर्स्थापित करने का भी स्तुत्य कार्य किया है।

पेंशन Misabandi